Connect with us

ताज़ा अपडेट

बॉक्स ऑफिस पर छा गयी अक्षय कुमार की केसरी !

Published

on

kesari box office collection day 7 akshay kumar

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर छप्पड़ फाड़ कमाई कर रही है। केसरी ने अभी तक अपने रिलीज़ के 20 दिनों में लगभग 145 करोड़ की धाकड़ कमायी कर चुकी है। अब देखने की बात यह है कि फिल्म का 21वां दिन किस तरह का रहता है। फिल्मीं पंडितों के मुताबिक यह आकलन लगाया जा रहा है कि फिल्म अभी 150 करोड़ तक का आकड़ाआसनीं से पार कर सकती है। अक्षय कुमार और परणिति चोपड़ा अभिनीत यह फिल्म ने अपने 20वें दिन 1 करोड़ 8 लाख से ज्यादा का कलेक्शन किया है।

फ़िल्मी पंडितों के मुताबिक धिरे-धीरे फिल्म की कमाई में गिरावट ज़रूर आयी है लेकिन फिल्म 150 करोड़ का आकड़ा पर कर लेगी। इस समय फिल्म की कमाई 145 करोड़ 30 लाख बताया जा रहा है। यही नहीं फिल्म ने पहले ही दिन से छप्पड़ फाड 21 करोड़ ३० लाख रूपए की कमाई की थी। अब धीरे-धीरे फिल्म की कमाई में यह गिरावट दुःख की बात है लेकिन फिल्म का 150 करोड तक जाना काफी अच्छा माना जा रहा है। इस तरह से यह बताया जा सकता है की इस फिल्म को दर्शकों के द्वारा खूब पसंद किया गया हैं।

हम आप को बता दें कि इस फिल्म की कहानी में 21 सिख सैनिकों को 10 हजार अफगानी सैनिकों से जंग लड़ते दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म का ट्रेलर अक्षय कुमार ने खुद अपने सोशल मीडिया अकॉउंट से पोस्ट किया है। यह फिल्म ऐतिहासिक ‘बैटल ऑफ़ सारागढ़ी’ पर आधारित है। अक्षय कुमार इस फिल्म में रेजिमेंट के कमांडर ईशर सिंह सिख के किरदार में नज़र आ रहे हैं। यह कहानी तब की है जब ब्रिटिश अपना राज भारत के अलावा बाहर भी बनाना चाहते थें। भारत और अफ़ग़ानिस्तान की सीमा आपस में लगी हुई थी। उस दौर में अफ़ग़ानिस्तान की बागडोर अमीर के हांथों में थी। ब्रिटिश और अफ़ग़ानिस्तान के अमीर के बीच एक समझौता हुआ, जिसकों लेकर अफगानी नागरिक खुश नहीं थे।

अफ़ग़ानिस्तान के लोग भारत पर अक्सर हमले करते थें जिससे बचने के लिए भारत ने गुलिस्तान का किला और लॉकहार्ट का किला बनाया। जिसकी सुरक्षा 36 सिख बटालियन के जवानों को सौंपी गयी थी। लॉकहार्ट के किले पर अफगानिस्तानियों के हमले के बाद सिख सैनिकों ने अंग्रेजों से मदत की गुहार लगाई, लेकिन उन्होनें इसे एक सिरे से इनकार कर दिया, फिर किले की सुरक्षा पर लगे 21 सिख जवानों ने इसकी जिम्मेदारी अपने कन्धों पर उठायी। अफगानी सिख सैनिकों पर हमले करते रहे, सिख सैनिक लगातार कमज़ोर पड़ती रही , लेकिन उनके ज़ज्बे और हौसलें बुलंद थे और उन्होनें मरते दम तक 600 अफगानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।  अब देखने की बात यह है की यह फिल्म अब कितना कमाई करने में कामयाब होती है।

इसी तरह की ख़बरों की जानकारी के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बने रहें।

>