Connect with us

ट्रेंडिंग

अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार के बाद करन आनंद की होम मेड शार्ट फ़िल्म का पोस्टर हुआ रिलीस

अभिनेता करन आनंद ने भी लॉकडाउन के दौरान ‘आईना ‘ नाम की एक शार्ट फिल्म मौजूदा परिस्थियों को देखते हुए और जागरूकता फैलाने के लिए बनाई है।

Published

on

कोरोनोवायरस महामारी के भयावह परिणाम दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। और इसको देखते हुए जैसे ही देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 5.0 का ऐलान हुआ, हमारे बॉलीवुड हस्तियों जैसे अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, रजनीकांत, रणबीर कपूर, दिलजीत दोसांझ, और आलिया भट्ट, जैसे अन्य लोगों ने साथ मिलकर ‘परिवार’ नामक एक शार्ट फिल्म बनाई थी, जिसको लोगों ने काफी पसंद किया था। तो वही इस बार बॉलीवुड अभिनेता करन आनंद ने भी लॉकडाउन के दौरान ‘आईना ‘ नाम की एक शार्ट फिल्म मौजूदा परिस्थियों को देखते हुए और जागरूकता फैलाने के लिए बनाई है।

फ़िल्म का उद्देश्य घर पर रहना, सुरक्षित रहना, घर से काम करना, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दिहाड़ी मजदूरों और घर के सफाई कर्मियों को भुगतान करना है। ‘आईना ‘ का प्रीमियर सोमवार को रात 9 बजे यूट्यूब के माध्यम से दुनिया भर में रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म के बारे में बात करते हुए करन ने कहा”यह मेरी पहली शार्ट फिल्म है , और मैं पोस्टर लॉन्च को लेकर खाफी उतसाहित और खुश हूँ, साथ ही थोड़ा नर्वस भी हूँ। अभी की परिस्थिओं को देखते हुए यह फिल्म सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जाएंगी। हमने इस फिल्म को सरकार के नियमों और कानूनों का पालन करते हुए महामारी और लॉकडाउन स्थिति में शूट किया है। आपको बता दूं कि  इस फिल्म को बनाने के पीछे जितने भी लोग जैसे एक्टर,डायरेक्टर , प्रोडूसर , कास्ट, टेक्निशन ,साउंड डिज़ाइनर ,एडिटर कोई भी एक दूसरे नहीं मिले है। यहां तक कि मैंने और अभिनेत्री ने भी एक दूसरे से मुलाकात नहीं की। फिर भी सब बहुत अच्छे से किया गया है।

फिल्म लॉकडाउन के दौरान एक घर से जुड़े समाज की अपने ज़िंदगी से लड़ाई और काम से जुड़ी समस्याओं पर आधारित है और साथ ही जो हमारे दैनिक वेतन श्रमिक किस तरह की समस्या का सामना करते है बताया गया है। इसलिए मैं सभी से अनुरोध करूंगा कि वह फिल्म देखें और हमारे दैनिक वेतन कर्मचारियों के महत्व को जानें। फिल्म सोमवार को रिलीज़ होगी और इसका परिणाम भी दो तीन दिनों में आ जाएगा। मेरी प्रार्थना है कि हमारी मेहनत रंग लाए क्योंकि हम सभी ने बड़े ही शिद्दत से काम किया है। और अंत में मैं फिल्म के डायरेक्टर मिस्टर शांतनु श्रीवास्तव , राइटर एंड डायरेक्टर बॉबी खान, साउंड डिज़ाइनर चिन्मय परिदा , एडिटर प्रबीन सिंह, ग्राफ़िक्स डिज़ाइनर मयंक शेखर और बाकि टीम का धन्यवाद करना चाहुँगा।  सभी ने अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन किया है। ”

लॉकडाउन के दौरान सबसे खराब स्थिति में चल रहे दैनिक वेतन कर्मचारियों को मनोरंजन जगत भूल चुका है, जबकि इस समय उन लोगो को वित्तीय सहायता की ज्यादा आवश्यकता है। फिल्म ‘आईना ‘ का उद्देश्य दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों और घर की सफाई कर्मचारियों के भुगतान के महत्व को दुनिया के सामने लाना है।

वर्क फ्रंट की बात की जाए तो ,करन आनंद ने ‘किक’ , ‘कैलेंडर गर्ल्स’, ‘बेबी’ जैसे कई बॉलीवुड फिल्म्स में काम करके अपनी पहचान बनाई हैं। ‘किक’ मूवी में उनके द्वारा किए गए एक्शन सीन्स की काफी सराहना की गई थी। लेकिन सही मायने में उन्हें पहचान फ़िल्म ‘बेबी’ में निभाए गए उनके किरदार से मिली। हाल ही में उन्होंने मधुर भंडारकर की फ़िल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ में कैमियो रोल किया था।

इस तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बनें रहें https://cineblitz.in/hi/

>