Connect with us

ट्रेंडिंग

आमिर खान और किरण राव ने कोविड-19 फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की मदद में फंडरेज़र कॉन्सर्ट ‘I for India’ के लिए गाया ‘क्लासिक गीत’!

संगीत कार्यक्रम में दुनिया भर के मनोरंजनकर्ताओं की परफॉर्मेंस और व्यक्तिगत संदेश शामिल किये गए हैं।

Published

on

हाल ही में, देश में 85 भारतीय और वैश्विक सितारे एक फंडरेज़र कॉन्सर्ट GiveIndia Covid-19 में राहत कोष के लिए धन जुटाने हेतु एक ही मंच पर नज़र आये थे जिसे 3 मई, 2020 को लाइव आयोजित किया गया था। आमिर खान और किरण राव ने, वर्चुअल दर्शकों के लिए उम्मीद की क्लासिक धुनों को गाकर इस परोपकारी कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

दर्शकों के साथ आशा के हार्दिक संदेशों को साझा करते हुए, आमिर और किरण ने लाइव में सभी से फंडरेज़र में योगदान करने का आग्रह किया है। इस इवेंट में आमिर और किरण ने किशोर कुमार के गीत ‘आ चल के तुझे’ और अनेरी से राज कपूर के गीत ‘किसी की मुस्कुराहटों’ को बेहद खूबसूरती के साथ गुनगुनाया था।

आमिर खान ने यह भी कहा कि हम एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद करना महत्वपूर्ण है और साथ ही, यह भी साझा किया है कि लोगों को उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। वही, किरण ने कहा कि, कठिन समय में सभी को एक साथ आना चाहिए।

I for India एक घर-से-घर फंडराइज़र कॉन्सर्ट था जिसे रविवार 3 मई 2020 को शाम 7:30 बजे फेसबुक पर लाइव किया गया था। कॉन्सर्ट एक नो-स्पॉन्सर इवेंट था यानी केवल-डोनर्स एप्रोच जहां फंडराइज़र कॉन्सर्ट से 100% आय इंडिया कोविड रिस्पॉन्स फंड में जुटे ऑन-ग्राउंड राहत प्रयास के समर्थन में इस्तेमाल किया गया है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के प्रमुख द्वारा आयोजित इस संगीत कार्यक्रम के तीन महत्व है: अपने घरों में बंद लोगों का मनोरंजन करना, उन लोगों को ट्रिब्यूट देना जो फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं और उन लोगों के लिए धन जुटाना जिनके पास कोई काम नहीं है, घर नहीं है और उन्हें ये भी नहीं पता की उनका अगला भोजन कहाँ से आएगा। संगीत कार्यक्रम में दुनिया भर के मनोरंजनकर्ताओं की परफॉर्मेंस और व्यक्तिगत संदेश शामिल किये गए हैं।

इस वक़्त जब देश को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में आमिर खान जैसे व्यक्तित्वों के इन प्रयासों ने कई अन्य लोगों को प्रेरित किया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद में अपना हाथ आगे बढ़ाया है। आमिर और किरण ने फंड जुटाने के लिए जो व्यक्तिगत स्पर्श दिया है वह सराहनीय है!

>