Connect with us

ट्रेंडिंग

भारत का पहला वर्चुअल वेलनेस फेस्टिवल ‘बीइंग योगा’ 2 और 3 मई 2020 में किया जाएगा आयोजित!

कोविड-19 के लिए धन जुटाने हेतु 3 मई को बीइंग योग का हिस्सा बनिये।

Published

on

ऐसे समय में जब दुनिया कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के बीच है, एक “बीइंग योगा” नामक वर्चुअल योगा वेलनेस फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। यह भारत का पहला वर्चुअल वेलनेस फेस्टिवल है जो ईरा योग वेलनेस द्वारा संचालित है और संस्कृति मंत्रालय द्वारा 2 और 3 मई, 2020 को आयोजित किया जाएगा।

यह एक लाइव ऑनलाइन इंटरैक्टिव सेशन जहाँ सभी को एक-दूसरे के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा और साथ ही आध्यात्मिकता व कल्याण क्षेत्र में अपने पसंदीदा विचारकों से जुड़ने का एक मंच प्रदान करेगा।

डॉक्टरों से लेकर आध्यात्मिक गुरुओं और योग चिकित्सकों से ले कर विभिन्न अन्य क्षेत्रों से प्रमुख नामों तक, इस फेस्टिवल में उन नामों की भागीदारी देखने मिलेगी जो इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान हमारे जीवन में कल्याण, दर्शन और प्रासंगिकता के महत्व के बारे में बात करेंगे।

यहाँ विभिन्न उद्योग से कुछ बेहद प्रसिद्ध नाम योग के महत्व के बारे में बात करते हुए नज़र आएंगे। इन नामों में लोबसांग सांगे, राधानाथ स्वामी, राहुल बोस, बीके शिवानी, साध्वी भगवती, ईरा त्रिवेदी, कमलेश पटेल / दाजी, डॉ चिन्मय पंड्या, आशीष विद्यार्थी, महेश भूपति, मुकेश बंसल, साइमन बोर्ग ओलिवियर, रिबका ब्लैंक शामिल हैं।

सभी से मिलने और इस वर्चुअल फिटनेस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए उत्साहित, बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस ने साझा किया, “मैं सच में अपना सीक्रेट लॉकडाउन वेलनेस हैक आपके साथ साझा करने के लिए उत्सुक हूं। कोविड-19 के लिए धन जुटाने हेतु 3 मई को बीइंग योग का हिस्सा बनिये।”

योग और फिटनेस के महत्व के बारे में बात करते हुए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने साझा किया, “मैं एक कठोर फिटनेस और नियमित दिनचर्या का पालन करता हूं और लॉकडाउन के दौरान इसके प्रति प्रेरित रहना आसान नहीं रहा है! जानिए कैसे मैं फिट रह रहा हूं और कैसे मैंने लॉकडाउन को एक बेहद ही प्रोडक्टिव समय में बदल दिया है। “

एक तरफ़ जहाँ हमारे पास आध्यात्मिक दिग्गज हैं, वही दूसरी तरफ, हमारे पास हेल्थ और वेलनेस स्पेस में अधिक फॉलोवर्स के साथ यूट्यूब इंफ्लुएंसर भी है जो इस फेस्टिवल का हिस्सा बनेंगें।

https://twitter.com/irayogawellness/status/1253315271063998464?s=12

 

>