Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग

अमृता राव और हेमा मालिनी ASSOCHAM के विश्व हाथ स्वच्छता दिवस की पहल के लिए एक साथ आईं

यह पहल माननीय प्रधानमंत्री के ‘मिशन स्वच्छ भारत ’का एक हिस्सा है।

Published

on

अमृता राव और हेमा मालिनी जी विश्व हाथ स्वच्छता दिवस मनाने के लिए भारत के सर्वोच्च व्यापार संघ के एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) के साथ आए हैं| यह दिवस जो हर साल 5 मई को मनाया जाता है। इसी पहल की जागरूकता बढ़ाने के लिए, दोनों ने वीडियो और ऑडियो संदेश दिए। यह पहल माननीय प्रधानमंत्री के ‘मिशन स्वच्छ भारत ’का एक हिस्सा है।

इस अवसर पर अमृता ने कहा कि “कोविद -19 वायरस को रोकने के लिए हाथों की स्वच्छता सबसे शीर्ष उपाय है। बहुत से लोग अभी भी सोचते हैं कि कोरोनोवायरस कोल्ड और फ्लू की तरह एक वायरस है। वह अपने नाक और मुह कोंतोह ढक लेते अहि लेकिन हाथों की स्वच्छता के तरफ वो संवेदनशील नहीं होते हैं । ऐसे में किसी भी चीज को छूने या उसके पास से गुजरने से यह वायरस दूसरे व्यक्ति को भी लग सकता है। एहि समय है ही हम पूरी कोशिश करे लोगों को हाथ की स्वच्छ्ता के बारे में शिक्षित और जागरूक करने की। न केवल कोविद -19, बल्कि सभी श्वसन और आंतों के रोगों को साबुन से हाथ धोने से 50% तक कम किया जा सकता है।”

 नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल, गुरुग्राम एनसीआर क्षेत्र की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने वाली एक विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा ने इस पहल के लिए ASSOCHAM के साथ भागीदारी की है। अन्य  भागीदारों में हिमालय हर्बल्स, एबॉट, डेटॉल, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और आईटीसी जैसे ब्रांड शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ” हाथ धोना रोज़ाना की आदत होनी चहियर। साबुन के साथ अच्छा हैंडवॉश करना किसी भी एक वैक्सीन या मेडिकल हस्तक्षेप से अधिक जीवन बचा सकते हैं। मुझे खुशी होगी कि यह प्रयास कई लोगों के जीवन में एक अंतर लाने में सक्षम होगा ” अमृता ने साइन ऑफ करते हुए कहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>