Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

न्यूज़ और गॉसिप

एफडब्लूआईसीई के पदाधिकारियों ने सिने कर्मियों के मुद्दों पर श्रमायुक्त से की चर्चा

देश भर में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के साथ मनोरंजना उद्योग एक और कठिन लड़ाई की तैयारी कर रहा है।

Published

on

fwice
एफडब्लूआईसीई के पदाधिकारियों ने सिने कर्मियों के मुद्दों पर श्रमायुक्त से की चर्चा

फेडरेशन आॅफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) और 31 युनियनों के सदस्यों ने महाराष्टÑ के श्रम आयुक्त, सुरेश जाधव और फिल्म सिटी स्टूडियो के प्रबंध निदेशक, कैलाश पगारे से मुलाकात की ताकि उन्हें उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया जा सके। एफडब्लूआईसीई के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने कहा,  श्रम आयुक्त जाधवजी के साथ यह एक बहुत ही उपयोगी बैठक थी और अब हमें उम्मीद है कि जो हमारे कामगार वर्तमान में काम के समय, भुगतान के मुद्दों जैसे कई मुद्दों का सामना कर रहे हैं, वे एफडब्लूआईसी की इस बैठक  के बाद खुद को जल्द ही बेहतर स्थिती में पाएंगे। यह बैठक श्रम आयुक्त के बांद्रा पूर्व स्थित कामगार भवन कार्यालय में की गई।

तिवारी ने कहा कि सभी विभागों के कर्मचारियों को समय पर भुगतान नहीं मिल रहा है और कम भुगतान की भी शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा, श्रमिकों के सामने आने वाले सभी मुद्दों को हल करने में एफडब्ल्यूआईसीई की भूमिका उनके और निमार्ताओं के बीच एक सेतु की तरह है। उन्होंने यह भी कहा कि एफडब्ल्यूआईसीई और उसके सभी 31 यूनियनों  के सदस्यों ने उनके सामने आने वाले मुद्दों पर श्रम आयुक्त से चर्चा की है और उम्मीद है कि जल्द ही सभी का समाधान किया जाएगा।

देश भर में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के साथ मनोरंजना उद्योग एक और कठिन लड़ाई की तैयारी कर रहा है। एफडब्ल्यूआईसीई सरकार और पालिका की आभारी हैं कि फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों और शो की शूटिंग बिना किसी रुकावट के जारी है। वजह यह है कि फिल्म और टीवी प्रोडक्शन के लिए एसओपी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फेडरेशन आॅफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और एफडब्ल्यूआईसीई के ट्रेजरार गंगेश्वर लाल श्रीवास्तव ने कहा है कि  हमने निमार्ताओं से कहा है कि वे ऐसे श्रमिकों को काम पर रखें जो पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं और निर्माता भी सेट पर कोविड -19 के नियमों का पालन सुनिश्चित कराएं तथा तभी टैक्निशियनों को पौष्टीक आहार उपलब्ध कराएं। श्री तिवारी ने कहा कि महाराष्टÑ के श्रम आयुक्त  सुरेश जाधव ने हमें भरोसा दिया है कि वह श्रमिकों के हित में बेहतर कदम उठाएंगे।

Continue Reading
Click to comment
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>