Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग

जानिए प्रेम सोनी की 8 साल की अनकही यात्रा, नयी फिल्म लैला मंजू के साथ हैं तैयार

इयूलिया वंतूर, फरीदा जलाल, जिम्मी शेरगिल, रजित कपूर और महेश मांजरेकर महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं,

Published

on

आठ साल के लंबे ब्रेक के बाद, लेखक-निर्देशक प्रेम सोनी लैला मंजू के साथ एक धमाकेदार वापसी कर रहे हैं, जिसे ड्रैग कल्चर पर भारत की पहली मुख्य धारा की फिल्म बताया जा रहा है। निर्देशक अपनी अगली, लैला मंजू के साथ ड्रैग क्वीन्स के विषय को एक्स्प्लोर करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसमें बालिका वधु प्रसिद्धि के अभिमन्यु व्यास, अभिमन्यु तोमर और मिस इंडिया दिवा 2018 नेहाल चुडासमा हैं। यह कहानी साउथॉल के दो लड़कों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेते हैं।

प्रेम, जिन्होंने पहले मैं और मिसेज खन्ना (2009) और इश्क इन पेरिस (2013) जैसी फिल्मे बनायीं है वे अब अपनी वापसी के बारे मैं बताते हैं की , “क्योंकि मैं लंबे समय के बाद वापस आ रहा हूं, तो यह महत्वपूर्ण था कि मेरी फिल्म एक उपन्यास विचार पेश करे। यह भारत की पहली मुख्यधारा की ड्रैग [फीचर] फिल्म है। दुर्भाग्य से, भारत में इस विषय के बारे में ज्यादा जागरूकता नहीं है। ड्रैग कल्चर को पश्चिम में अपनाया गया है, जहां उनके पास स्टैंड-अप कॉमेडियन, गायक और कलाकार हैं। “अगर रउपाऊल अपनी उपस्थिति और बेतहाशा लोकप्रिय वास्तविकता प्रतियोगिता श्रृंखला रउपाऊल की ड्रैग रेस के साथ समुदाय पर वैश्विक ध्यान आकर्षित करते हैं, संस्कृति धीरे-धीरे भारत में केशव सूरी की किट्टी सु के साथ स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय ड्रैग परफॉर्मर्स की मेजबानी कर रही है, ताकि इसकी विशिष्टता को प्रोत्साहित किया जा सके।

“विचार दर्शकों को यह बताने के लिए है कि हम किसी की त्वचा के रंग या यौन पसंद या ड्रेसिंग की शैली के आधार पर भेदभाव नहीं कर सकते हैं। लंबे समय तक, समलैंगिकता को ‘सामान्य’ नहीं माना जाता था जब वास्तव में, हम [जो इस पूर्वाग्रह को ढोते हैं] वे हैं जिनकी आवश्यकता है संघर्ष की हमारी परतों को बढ़ाना नहीं चाहिए ,“।

पिछले आठ वर्ष प्रेम सोनी के लिए एक कैकवाँक जैसे नहीं थे, उन्होंने अपनी अनकही यात्रा के बारे में बताते हुए कहा, “

“मेरी फ़िल्म मैं और मिसेज खन्ना और इश्क़ इन पेरिस के बाद मुझे डिप्रेशन से जूझना पड़ा, बॉक्स ऑफिस पर अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं मिली। ” 2013 के बाद , मैं गंभीर डिप्रेशन में था और आत्महत्या करने के दौर से गुज़र रहा था। ये आठ साल मेरे लिए कठिन थे। कई सारे लोग मेरे पास आए और कहा, ‘आपका करियर खत्म हो चुका है। आप इसे अब दोबारा नहीं बना सकते।” मैं कई सारे अस्वीकारों से गुज़रा। लोगों ने मुझसे बात करना बंद कर दिया। उन्हें यह भी नहीं समझने की कोशिश की कि अगर किसी की फिल्म न चले तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह व्यक्ति प्रतिभाशाली नहीं है। उद्योग में 14 साल बाद भी, मैं यहां स्वीकार नहीं किया गया है, यह इसलिए हो सकता है क्योंकि मेरी फिल्में नहीं चली , या क्योंकि मैं एक बाहरी व्यक्ति हूं। बाहरी लोगों का समर्थन करने वाले एकमात्र व्यक्ति सलमान खान है और मैं उनका शुक्रगुजार हूं की उन्होंने मेरा समर्थन किया । “

फिल्म, जिसमें इयूलिया वंतूर, फरीदा जलाल, जिम्मी शेरगिल, निकी अनेजा वालिया, रजित कपूर और महेश मांजरेकर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं,यह फिल्म एलजीबीटीक्यूए + समुदाय पर एक रोशनी डालेगी।

इस तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बनें रहें https://cineblitz.in/hi/

Continue Reading
Click to comment
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>