Connect with us

ट्रेंडिंग

हिंदी फिल्म जगत में अमिताभ बच्चन की गोल्डन जुबली!

वर्ष 1984 में बिग बी को पद्मश्री से सम्मानित किया गया, वर्ष 2001 में पद्म भूषण और फिर वर्ष 2005 में उन्हें पद्म विभूषण की उपाधि से नवाज़ा गया।

Published

on

हिंदी फिल्म जगत के महानायक और दुनिया के करोड़ों सिनेमा प्रेमियों के चहेते अमिताभ बच्चन आज एक ऐसे संग-ए-मिल (माइलस्टोन) तक पहुँच चुके हैं, जहां तक जाना आज जैसे कल्पना मात्र सा लगता है। क्रिकेट में जहां सचिन तेंदुलकर भगवान के रूप में पूजे जाते हैं, तो वहीं बॉलीवुड में वही दर्जा बिग बी को दिया जाता है। ये उनके करोड़ों प्रशंसकों की दुवाएं ही हैं, जो वह आज भी लगातार फिल्में किये जा रहे हैं। वर्ष 1969 में सिनेमा घरों में आई उनकी पहली फ़िल्म सात हिंदुस्तानी से लेकर आज अमिताभ बच्चन फिल्मी सफर में अपने गोल्डन जुबली वर्ष के पड़ाव पर हैं। अमिताभ बच्चन ने हिंदी फिल्म जगत में 50 वर्ष पूरा करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के बीच साझा की है।

बिग बी अक्सर फिल्मी सफर में अपनी सभी भूली-बिसरी यादों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के बीच साझा करते हैं। 50 वर्ष के फिल्मी करियर में बिग बी को कई बार सम्मानित किया गया, उन्हें अनगिनत पुरस्कार मिले हैं। आज भी वह खास मौकों पर अपनी फिल्मों को लेकर पुरस्कृत किये जाते हैं। शायद यही कारण है कि विश्व के सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली लोगों की श्रेणी में इस बार भी अमिताभ बच्चन को शामिल किया गया है। फिल्मी सफर में अपने 50वें यानि स्वर्ण जयंती वर्ष के पड़ाव की खुशी के साथ-साथ बिग बी ने इस मौके पर वर्ल्ड्स मोस्ट एडमायर्ड लोगों की लिस्ट भी साझा की है। इस वर्ष बिग बी इस लिस्ट में 2.9 अंक के साथ 12वें क्रमांक पर हैं। इस लिस्ट में भारत की ओर से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सबसे ऊपर हैं, उनके बाद बिग बी का नम्बर आता है। इनके अलावा शाहरुख खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

बिग बी ने दूसरी तस्वीर में अपने फिल्मी सफर के 50 वर्षों का जिक्र किया है। इस तस्वीर में बिग बी को मिले कुछ अहम पुरस्कारों का चित्रण किया गया है। वर्ष 1984 में बिग बी को पद्मश्री से सम्मानित किया गया, वर्ष 2001 में पद्म भूषण और फिर वर्ष 2005 में उन्हें पद्म विभूषण की उपाधि से नवाज़ा गया। इसके अलावा इस तस्वीर में राष्ट्रीय पुरस्कारों का भी जिक्र किया गया है। बिग बी को वर्ष 1969 में आई उनकी पहली ही फ़िल्म सात हिंदुस्तानी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उसके बाद अग्निपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी कुछ शानदार फिल्मों में बिग बी को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार का भी चित्रण इस तस्वीर में किया गया है।

इसी प्रकार की खबरों के लिए सिने ब्लिट्ज़ के साथ बने रहें। 

>