Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग

एक तरफ जीत तो एक तरफ हार से कहीं ख़ुशी तो कहीं गम में दिखा भारत

रअसल वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत की तरफ के दुति चंद ने गोल्ड मेडल जीत कर भारत का झंडा ऊंचा कर देश एक नाम रौशन किया है

Published

on

आज दुनिया भर में जहाँ क्रिकेट विश्व कप का माहौल बना हुआ है। एक तरफ जहां मेंचेस्टर से भारत के हार की खबरमिलती हैं वहीं दूसरी तरफ जीत का माहौल भी देखा जा सकता है। दरअसल वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत की तरफ के दुति चंद ने गोल्ड मेडल जीत कर भारत का झंडा ऊंचा कर देश एक नाम रौशन किया है। भारत को क्रिकेट विश्व कप में मिली हार के जख्म को भुलाया जा सकता है, लेकिन यह जीत कहीं जख्म भरने का काम कर रही है।

 

भारत एक ऐसा देश है, जहां भगवान के बाद क्रिकेट को ही सबसे ज्यादा पूजा जाता है। लेकिन हमारे भारत में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो क्रिकेट के अलावां भी कुछ और खेल को देखते हैं। आज महिनायें एथेलेटिक्स में भारत का नाम रौशन कर रही हैं। अब दुती चंद ने भारत का नाम रौशन कर ही दिया है। इसी कड़ी में आप को यह मालूम ही होगा कि आज भारत क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबले से बहार हो चुका हैं।

 

इस एथेलेटिक्स may​ जीत पर भारत की कुछ फिल्मीं हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रियाएं साझा किया है। इससे सम्बंधित कुछ ट्वीट हम आप के समक्ष रख रहे हैं। दुति चंद ने 100 मीटर की रेस में मात्रा 11.32 सेकंड में पूरा कर लिया जब कि स्विटजरलैंड की देल पोंट ने 11.33 सेकेंड में जीत हाशिल दूशरे और क्वाया ने 11.39 सेकंड के साथ तीसरे स्थान पर कामयाब रही हैं। इसकी जीत पर फिल्मीं सितारे ही बल्कि भारत के प्रधानमंत्री ने भी इस par ढेरो शुभकामाएं पेश की है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>