Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

भारत के बाद अब चाइना में भी धमाल मचाने को तैयार आयुष्मान खुराना की “अंधाधुन”

Published

on

Andhadhun to release in china

This article is also available in: English (English)

भारतीय सिनेमाघरों में धमाल मचा चुकी आयुष्मान खुराना और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म “अंधाधुन” अब चाइनीस बॉक्स ऑफिस पर भी उतरने के लिए तैयार हो चुकी है। इस फिल्म ने न केवल दर्शकों का दिल जीता, बल्कि क्रिटिक ने भी इसपर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। वर्ष 2018 में बड़े अभिनेताओं की फिल्मों के सामने यह फिल्म अधिक चर्चित रही। फिल्मों के मामले में चाइना विश्व का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस सेंटर रहा है, ऐसे में अधिकतर फिल्मकर्ता फिल्म को इस ओर भी टारगेट करने की कोशिश करते हैं। निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म “अंधाधुन” भी अब चाइनीस बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अगर इस फिल्म के कलेक्शन की बात की जाए, तो “अंधाधुन” 101 करोड़ रुपयों का कारोबार करने में सफल रही थी। फिल्म के चाइना में रिलीज़ होने के सवाल पर निर्देशक श्रीराम राघवन ने कहा, ” मैं इसे लेकर बेहद उत्सुक हूँ। 10 वर्ष पूर्व जब मैं चाइना में विजिट पर था, उस दौरान मैंने बीजिंग कैफे में शिरकत की और वहां जो मैंने देखा वह आश्चर्यचकित करने वाला था। नासिर हुसैन की “कारवां” फिल्म बड़े परदे पर प्ले की जा रही थी। “कारवां” के गीतों को छोड़कर पूरी फिल्म को चाइनीस में डब किया गया था। मैंने वहां सबसे कहा कि यह फिल्म उस समय की सबसे पसंदीदा भारतीय फिल्म थी। मैं अब यह जानने के लिए इच्छुक हूँ कि चाइनीस दर्शकों की म्यूजिकल ड्रामा फिल्म “अंधाधुन” को लेकर क्या प्रतिक्रिया आती है। फिल्म के शीर्षक को अगर “अंधाधुन” ही रखा जाता, तो वह वहां के दर्शकों के समझ से परे होती, इसलिए फिल्म का शीर्षक बदलकर “पियानो प्लेयर” रखा गया है।

गौरतलब हो कि वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई “अंधाधुन” एक क्राइम-सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म थी, जिसने दर्शकों के मस्तिष्क पर कुछ अलग ही छाप छोड़ी। यह फिल्म दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक को भी काफी पसंद आई। फिल्म की कहानी एक नेत्रहीन पियानो प्लेयर के इर्द-गिर्द घूमती है। मर्डर मिस्ट्री को सुलझाती यह फिल्म काफी सस्पेंस भरी थी, जो कि सिनेमाघरों में बैठे दर्शकों की पलकों को झपकने नहीं देती। फिल्म अब चाइना में दस्तक देने को है, फिल्म कर्ताओं को उम्मीद है कि जिसप्रकार से भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म धमाल मचाने में कामयाब रही, उसीप्रकार चाइना में भी यह दर्शकों को बेहद पसंद आयेगी। इस फिल्म से जुड़ी किसी भी खबर के लिए हमारे चैनल सिनेब्लिट्ज़ के साथ जुड़े रहें।

Advertisement
>