Connect with us

ट्रेंडिंग

आईसीसी के नियमों पर अमिताभ बच्चन का तंज

परेश रावल के बाद अमिताभ बच्चन ने भी ICC के नियमों पर कसा तंज

Published

on

क्रिकेट विश्वकप 2019 का समापन हो चुका है। आईसीसी द्वारा आयोजित इस विश्वकप में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया। ग्रुप लीग के खत्म होने के बाद नॉकऑउट मुकाबलों में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पहुंची। सेमीफाइनल में भारत और ऑस्टेलिया की हार के बाद न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें दोनों टीमों ने बराबरी पर मैच खत्म किया और अंतत: आईसीसी के नए नियमों के तहत इंग्लैंड को विश्व विजेता करार दिया गया। इस पूरे विश्वकप में तीन बातें बेहद चर्चित रहीं, पहली बारिश, दूसरी खराब अम्पायरिंग और तीसरी आईसीसी के न समझ आने वाले नियम!

विश्वकप फाइनल में इंग्लैंड की नाटकीय जीत के बाद आईसीसी को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जाने लगा। आईसीसी के नियमों की आलोचना अब भी खूब हो रही है। इस आलोचनात्मक खाई में बॉलीवुड सितारें भी कूद पड़े हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं ने आईसीसी के रहस्यमयी नियमों पर तंज कसा है। पहले परेश रावल और अब अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट के माध्यम से आईसीसी को खूब लताड़ा है। बिग बी ने अपने ट्वीट में लिखा, ” आपके पास 2000 रूपये, मेरे पास भी 2000 रुपये, आपके पास 2000 का एक नोट, मेरे पास 500 के 4 … कौन ज्यादा अमीर??? ICC – जिसके पास 500 के 4 नोट वो ज्यादा रईस..” अपने इस ट्वीट को बिग बी ने #Iccrules के हैशटैग के साथ शेयर किया है।

 

इससे पहले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता परेश रावल ने भी सोशल मीडिया पर आईसीसी के बेहूदा नियमों पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था, “धोनी के ग्लव्स बदलने के बजाय मुर्ख आईसीसी को अपने सुपर ओवर नियमों में बदलाव करने चाहिए।” दरअसल फाइनल मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर हुआ, जिसमें इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड को 16 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया। हालाँकि न्यूज़ीलैंड ने इस सुपर ओवर में किसी तरह 15 रन बना लिए, लेकिन आईसीसी के नियमों के अनुसार, अधिक चौके लगाने वाली टीम को विजयी घोषित कर दिया गया। इस प्रकार न हार कर भी न्यूज़ीलैंड हार गई। अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर आईसीसी ने ऐसा नियम बनाया क्यों? किसी मुकाबले को इसप्रकार से खत्म करना कहाँ तक सही है? आप अपनी राय हमें कमेंट के माध्यम से ज़रूर बताएं।

इसी प्रकार की खबरों के लिए सिने ब्लिट्ज़ के साथ बने रहें।

>