Connect with us

ट्रेंडिंग

ICC आप को धोनी के ग्लव्स बदलने की बजाय सुपर ओवर के रूल बदलनें की ज़रूरत है- परेश रावल

इंग्लैंड पहली बार विश्व कप जीतने हुआ कामयाब

Published

on

विश्व कप 2019 का विश्व विजेता आख़िरकार मिल ही गया है। इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने सुपर ओवर के नियमों के कारण विश्व जीतने में कामयाब रहा। इंग्लैंड पहली बार इस ट्रॉफी का हक़दार बन पाया है। खैर नाटकीय ढंग से ही सही आखिरकार अब ट्रॉफी इंग्लैंड की झोली में पहुँच गया।

न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के सामने 241 रन का आसान सा टारगेट रखा था। टारगेट देखने में आसान ज़रूर लग रहा था, लेकिन लगभग इतने ही रन से भारत के सपने को तोड़ने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम के हौसले काफी बुलंद दिख रहे थे। 241 रनो का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने कुल 50 ओवर में मैच बराबर कर लिया, फिर मैच का निर्णय सुपर ओवर से भी नहीं हुआ। बाद में पूरे मैच में अधिक चौके मारने वाली टीम को विश्व विजेता का तमगा दे दिया गया।

मैच ख़त्म होते ही इंग्लैंड टीम और ICC ट्वीटर पर खूब ट्रोल होने लगा, इस मैच के जीत और ICC के नियमों को लेकर दर्शकों ने खूब आलोचना किया। दर्शकों का यह मानना था कि न्यूज़ीलैंड को सुपर ओवर में मैच बराबर करने के बावजूद भी हार मिली है। उनका यह भी मानना था कि न्यूज़ीलैंड को मैच जीतना चाहिए था, लेकिन ICC के नियमों के चलते ऐसा नहीं हो सका। इस पर बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने भी अपनी प्रतिक्रिया साझा किया है।

 

परेश रावल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा ICC आप को धोनी के ग्लव्स बदलवाने के बजाय सुपर ओवर का रूल बदलने की ज़रूरत है। एक क्रिकेट फैंस ने कहा कि खेल के विजेता का फैसला सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले के आधार पर हुआ है। ICC का ये बेतुका नियम है। दोनों विजेता हैं।

 

इस तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्स के साथ बनें रहे

>