Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

न्यूज़ और गॉसिप

चुनावी जद्दोजहद में फिल्मीं सितारे !

लोकसभा चुनाव 2019 में भोजपुरी से लेकर हिंदी परदे का हुजूम दिख रहा है।

Published

on

Sunny-Deol-Joins-BJP

भारत में लोकसभा चुनाव का माहौल चल रहा है। लेकिन इस बार का चुनाव काफी खाश बनता जा रहा है। जिस तरह से इस बार के चुनाव में फिल्मीं सितारों का एक हुजूम देखा जा रहा है, इससे यह चुनाव काफी अलग माना जा सकता है। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र कहे जाने वाले भारत देश में पहली बार ऐसा हुआ है की किसी चुनाव में भारी संख्या में फिल्मीं सितारों का एक हुजूम देखा गया हों, जिसमें अधिकतर सितारों को भारतीय जनता पार्टी से जुड़ते देखा गया है।

काफी भारी मात्रा में जिस तरह से इस लोकसभा चुनाव में सितारों का हुजूम दिख रहा हैं, इससे यह लगता है कि यह चुनाव आम जन के बीच नहीं बल्कि फिल्मीं रंग-मंच और नये दलों के बीच हो रहा है। ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ था जब इतने भारी मात्रा में किसी चुनाव में फिल्मीं सितारों को देखा गया है। सवाल यह उठता है कि क्या राजनीतिक और उनके सक्षम नेता नेतागिरी करनें में सक्षम नहीं हैं? जो आज इस चुनावी मैदान में फिल्मीं बाहुबली को देखा जा रहा है। हम आप को आज ऐसे ही फिल्मीं दिग्गज से मिलते हैं।

1. शत्रुध्न सिन्हा–कांग्रेस पार्टी :

Shatrughan Sinha

बिहार के पटना साहिब से शांषद रह चुके शत्रुध्न सिन्हा को इस बार भारतीय जनता पार्टी से टिकट नहीं मिला; इसके बाद अब वो अपनी ही शीट का बचाव करने के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव मैदान में हैं।

2. पूनम सिन्हा–समाजवादी पार्टी :

शत्रुध्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा अब पहली बार चुनाव मैदान में आ चुकी हैं । पूनम समाजवादी पार्टी से लखनऊ से चुनाव लडनें को तैयार हैं।

3. जाया प्रदा–बीजेपी :

समाजवादी पार्टी में रही जाया प्रदा अब बीजेपी से चुनाव मैदान में आयीं हैं। अब जाया प्रदा उत्तर प्रदेश के रामपुर से चुनाव लड़ रहीं हैं, और वहां से उनके सहपाठी रहे समाजवादी पार्टी के आज़म खान अब उनके प्रतिद्वंदी के रूप में आमने-सामने हैं।

4. हेमा मालिनी–बीजेपी :

https://twitter.com/dreamgirlhema

हेमा मालिनी अब उत्तर प्रदेश के आगरा से चुनाव मैदान पर अपनी चुनावी किश्मत आजमाती नज़र आ रही हैं

5. रवि किशन–बीजेपी :

भोजपुरी सितारों में मशहूर रवि किशन उत्तर प्रदेश के जौनपुर से चुनाव हार चुके हैं, लेकिन अब एक बार फिर वो बीजेपी की तरफ से गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। देखने की बात यह हैं कि इस बार का सफर कैसा होने वाला है।

6. निरहुआ–बीजेपी :

दिनेश लाल यादव भी अब चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आज़माने में लगे हुए हैं। दिनेश आज़मगढ़, उत्तर प्रदेश से बीजेपी की ओर से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं।

7. मनोज तिवारी–बीजेपी :

बीजेपी दिल्ली के पार्टी अद्याक्ष अब उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव मैदान पर हैं।

8. सनी देओल–बीजेपी :

Sunny-Deol-Joins-BJP

सनी देओल अब पंजाब के गुरुदासपुर से चुनाव मैदान में किस्मत आजमानें वाले हैं। सनी ने अभी हाल ही में बीजेपी ज्वाइन किया है।

9 . उर्मिला मातोंडकर–कांग्रेस :

Urmila matondkar declares her assests

उर्मिला मातोंडकर पहली बार चुनाव मैदान में अपनीं किस्मत आजमा रही हैं। उर्मिला मातोंडकर उत्तर पूर्व मुंबई से कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में दिख रही हैं।

10. प्रकाश राज :

प्रकाश राज पूर्ण रूप से किसी पार्टी से चुनाव तो नहीं लड़ रहे हैं लेकिन बिहार के बेगुसराय से एनसीपी पार्टी से चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार का खुल कर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>