Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग

स्वाति सेमवाल के ‘किरदार’ में मुकेश छबरा का अभिनय कर देगा सबको सन्न

Published

on

This article is also available in: English (English)

स्वाति सेमवाल के निर्देशन में बनी शॉर्ट फिल्म ‘किरदार’ आज रिलीज़ हो जाएगी। यह शॉर्ट फिल्म एक किरदार की कहानी पर आधारित है। इसमें मुकेश छबरा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म जगत में एक किरदार की कहानी को बयां करती फ़िल्में काफी कम ही देखी जाती हैं। ऐसे में इस फिल्म के ट्रेलर के बाद से ही इसके रिलीज़ को लेकर काफी चर्चाएं थी। आखिर में आज 27 फरवरी को नेट पिक्स शॉर्ट पर यह शॉर्ट फिल्म रिलीज़ की जा रही है। सिनेब्लिट्ज़ से एक्सक्लुसिवली बातचीत में स्वाति सेमवाल ने बताया कि उन्होने ‘किरदार’ की स्क्रिप्ट मुकेश छबरा को माइंड में रखकर लिखी थी।

स्वाति ने कहा, “मुझे पता था कि अगर मुझे मुकेश को किरदार के रूप में रखना है, तो उन्हें ऐसा किरदार देना होगा जो उनकी क्षमता के साथ न्याय करे। मैंने इस बात का जिक्र मुकेश से नहीं किया, लेकिन मैंने उनका किरदार लिख दिया। किरदार को महिला के तौर तरीके अपनाने की आवश्यकता थी और मैं पूरे यकीन के साथ कह सकती हूँ कि उनकी भूमिका सभी को सन्न कर देगी।” फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही फिल्म की कुछ बातों से पर्दा तो उठा ही दिया था और स्वाति ने भी इससे संबंधित कुछ सवालों के जवाब देकर किरदार के राज खोले हैं। क्यों मुकेश स्वाति की पहली पसंद थे? इस सवाल के जबाब में स्वाति ने कहा कि “फिल्म की कहानी एक संघर्षपूर्ण कलाकार की है। मुकेश में वो दमखम है कि वह किसी ही अभिनय को आसानी से कर सकते हैं। मुकेश स्वीकार नहीं करते, लेकिन वह एक बेहतर अभिनेता हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “तैयारी के दौरान जब मुकेश महिला का किरदार निभा रहे थे, तो उनके अभिनय ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। वह उस किरदार में पूरी तरह उतरते दिखाई दिए जिस किरदार की उन्हें भूमिका निभानी थी। उनके साथ काम करना एक निर्देशक के लिए सपने जैसा था।” गौर करने वाली बात यह है कि फिल्ममेकर भी कई फिल्मों में मुकेश की कास्ट रह चुकी हैं। जिसमें एक ‘बरेली की बर्फी’ भी थी, जिसमें उन्होंने राजकुमार राव के अपोजिट में काम किया था। बहरहाल आज ‘किरदार’ रिलीज़ होने वाली है, इसलिए इसे लेकर काफी चर्चाएं हैं। इस फिल्म को लेकर आप भी अपने विचार हमारे साथ कमेंट बॉक्स के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>