Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

न्यूज़ और गॉसिप

“ठाकरे सब पर प्रतिबन्ध लगा सकते हैं उन पर कोई नहीं” संजय राउत

Published

on

शिवसेना के संस्थापक बालासाहब ठाकरे के व्यक्तिगत जीवन पर आधारित फिल्म ‘ठाकरे’ का ट्रेलर 26 दिसंबर 2018 को रिलीज हो चुका है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लिया गया है। फिल्म के निर्माता अभिजीत पानसे और फिल्म को लिखनें का काम शिवसेना पार्टी के नेता संजय राउत ने किया है। इस फिल्म में बालासाहब ठाकरे की पत्नी “मीणा ताई ठाकरे” का किरदान अमृता राव ने निभाया है। यह फिल्म 25 जनवरी 2019 को  बालासाहब ठाकरे के 93 वें जन्मदिन के अवसर पर रिलीज की जायेगी।

इससे पहले मीडिया से मुख़ातिर होते  हुए पार्टी के नेता और फिल्म के लेखक संजय राउत ने यह कहा कि बालासाहब ठाकरे की अपनीं एक छवी थी जो अपने आप में महान थी और उनकी  छवी को ज्यों का त्यों पर्दे पर उतारा गया है। राउत ने कहा की बालासाहब ठाकरे जैसे थे वैसे ही पर्दे पर देखा जायेगा और फिल्म में कोई काट-छांट नहीं की जाएगी। उन्होने सेंसर बोर्ड के सवाल पर बात करते हुए कहा कि उनको बालासाहब  के व्यक्तित्व को समझने की ज़रूरत है, उन्होनें कहा कि हमनें फिल्म में कुछ अलग नहीं किया है बस ठाकरे के व्यक्तित्व को पर्दे पर उतारनें की कोशिस किया है।  राउत ने यह भी कहा कि ठाकरे सब पर प्रतिबन्ध लगा सकते है उनपर कोई नहीं। लगता है आप सब भूल गए हैं ।

इससे पहले सेंसर बोर्ड के द्वारा फिल्म के कुछ डायलॉग्स को लेकर आपत्ती जाहिर की गयी है। बोर्ड का कहना है कि इस फिल्म के डायलॉग दक्षिण भारतीयों और बाबरी मस्जिद से जुड़े हुए हैं। सेंसर बोर्ड ने इसमें कट की बात कही है। इस पर फिल्म के लेखक और पार्टी नेता संजय राउत ने इसे बिना कट के साथ पर्दे पर उतारनें का फर्मान जाहिर किया है। अब देखनें की बात यह है कि फिल्म में किसकी जीत होती है। एक तरफ प्रसून जोशी की सेंसर बोर्ड खड़ी है तो दूसरी तरफ भगवान् शिव की सेना “शिवसेना” और फिल्म के लेखक संजय राउत जो बिना कट के साथ फिल्म को रिलीज करने की मंसा जाहिर की है। बता दे की फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान उपस्थित फिल्म के मुख्य किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव से फिल्म और किरदार के बारे में बात करके अपनी प्रतिक्रिया साझा की है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी का मानना है कि फिल्म में ठाकरे का किरदार और उनके सारे मूवमेंट को अपने में ढालना काफी चैलेंज से भरा रहा है और उनकी छोटी-छोटी चीजों को अपने आप में प्रयोग करना मेरे लिए काफी कठिन था। अमृता राव ने फिल्म और मीणा ताई ठाकरे की तारीफ करते हुए बोला कि वो इतने बड़े राजनेता की बीवी होते हुए भी कभी मीडिया के सामने नहीं दिखी और उनकी छोटी-छोटी एक्टिविटी को पर्दे पर उतारना मेरे लिए काफी मुश्किल भरा रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>