Connect with us

ट्रेंडिंग

“83” में पंकज त्रिपाठी की एंट्री!!

Published

on

This article is also available in: English (English)

कपिल देव की बायोपिक “83” में पंकज त्रिपाठी की एंट्री हो चुकी है। मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी रणवीर सिंह को कोचिंग देते हुए फिल्म में नज़र आने वाले हैं। जी हाँ, फिल्म “83” में पंकज को कोच की भूमिका मिली है। पहले ये कयास लगाए जा रहे थें कि फिल्म में रणवीर के कोच नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हो सकते हैं, लेकिन हाल ही में यह साफ हो गया था कि नवाज़ कपिल की बायोपिक से आउट हो चुके हैं। नवाज़ के जाने के बाद सवाल कोच की भूमिका को लेकर उठने लगे थे, लेकिन पंकज त्रिपाठी की एंट्री ने फिल्म को लेकर लोगों की उत्सुकता को और बढ़ा दिया है।

आखिरकार रणवीर को कोच मिल ही गया और वो भी पंकज त्रिपाठी जैसे मंझे हुए कलाकार के रूप में। इन दोनों की केमिस्ट्री परदे पर खूब धूम मचाएगी, ये तो तय है। 1983 में भारतीय टीम द्वारा इंग्लैंड की धरती पर क्रिकेट विश्वकप जीत पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं। अब कलाकारों की भूमिकाएं तय हो चुकी है और इसके साथ-साथ प्रीप्रोडक्शन का काम भी ज़ोरों में चल रहा है। फिल्म के मुख्य अभिनेता रणवीर सिंह अपनी आगामी फिल्म “गली बॉय” को लेकर थोड़े व्यस्त ज़रूर थे, लेकिन अब वह पूरी तरह फ्री हैं। जहाँ तक कोच की भूमिका की बात है, तो पहले इस अभिनय को लेकर नवाज़ का नाम उठा था, लेकिन फिल्म में हो रही देरी को लेकर नवाज़ ने इससे अपना हाथ पीछे ले लिया। इसके पीछे का कारण बताया गया कि नवाज़ और “83” के फिल्म मेकरों के बीच इस किरदार को लेकर बात कुछ बन नहीं पाई, इसलिए उनकी जगह पंकज त्रिपाठी का नाम पक्का कर लिया गया। हालाँकि फिल्म मेकरों का यहाँ तक कहना था कि अगर नवाज़ हाँ कहते, तो यह उनके फिल्म के लिए और अच्छी बात रहती, लेकिन फिल्म में हो रही देरी के चलते नवाज़ हट गए।

फ़िलहाल “83” को लेकर रणवीर और पंकज दोनों ही कलाकारों ने तैयारी कर ली है। फिल्म मेकरों की कोशिश है कि वह ज्यादा से ज्यादा उन खिलाड़ियों से चर्चा करें, जो कि कपिल देव के साथ खेल चुके हैं। इसके साथ-साथ फिल्म में कुछ ऐसे भी चेहरे शामिल किये गए हैं, जो दमदार अभिनय करते हैं। इनमें जतिन सरना, साकिब सलीम, जीवा, ताहिर राज भासिन, साहिल खट्टर जैसे नाम शामिल हैं। ये कलाकार उन क्रिकेटरों की भूमिका में नजर आएंगे, जिन्होंने कपिल देव के साथ मिलकर भारत को क्रिकेट विश्वकप जीतवाने में अहम् भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि मिर्जापुर और स्केयर्ड गेम्स में अपने दमदार अभिनय के चलते पंकज त्रिपाठी पहले से ही खूब चर्चित हो चुके हैं। ऐसे में दर्शक अब परदे पर रणवीर के संग उनकी कोच की जोड़ी देखने के लिए अभी से काफी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। इस  फिल्म से जुड़ी और जानकारी पाने के लिए सिनेब्लिट्ज़ के साथ बने रहिये।

>