Connect with us

ट्रेंडिंग

World Drug Day: प्रीति ज़िंटा की युवाओं को सलाह

‘अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस’ के दिन हर वर्ष मादक पदार्थों के उत्पादन, तश्करी एवं सेवन के दुष्परिणामों से लोगों को अवगत कराया जाता है।

Published

on

आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस है। आज के दिन विश्वभर में नशा मुक्ति के प्रति विभिन्न प्रकार के आयोजन किये जा रहे हैं। नशा निरोधक दिवस पर आज देश-विदेश से लोग सोशल मीडिया पर नशे के खिलाफ अपनी बात रख रहे हैं। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा प्रीति ज़िंटा ने भी नशा निरोधक दिवस पर युवाओं को एक ख़ास सलाह दी है।

प्रीति ज़िंटा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर अपने प्रशंसकों के बीच साझा की है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक ख़ास सलाह भी युवाओं को दी है। उन्होने इस पोस्ट में लिखा, “नशा केवल आपको हानि पहुंचाकर खत्म नहीं कर देता, बल्कि वह सबकुछ और आपके इर्द-गिर्द मौजूद सभीको खत्म कर देता है। इसलिए नशे को गुड बाय करके जीवन को अपनाएं। मुझपर भरोसा करो, आप इससे ज्यादा ज़रूरी हैं।”

 

हम आपको बता दें कि नशीली वस्तुओं और पदार्थों के निवारण के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 7 दिसंबर 1987 को हर वर्ष 26 जून के दिन अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस मनाने का निर्णय लिया था। तबसे 26 जून का दिन मादक पदार्थों से मुकाबले का प्रतीक बन गया है। अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के दिन हर वर्ष मादक पदार्थों के उत्पादन, तश्करी एवं सेवन के दुष्परिणामों से लोगों को अवगत कराया जाता है।

इसी प्रकार की खबरों के लिए सिने ब्लिट्ज़ के साथ बने रहें।

>