Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

पुलवामा बदला : पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को भारतीय एयर फ़ोर्स ने किया ध्वस्त,अजय देवगन ने सेना को किया सैल्यूट

Published

on

Surgical Strike 2.0 IAF destroys pakistan terrorist camp ajay devgn praises narendra modi

This article is also available in: English (English)

पिछले दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में LOC पार कर जैश ए मोहम्मद के ठिकानें को निस्ते नाबूत कर दिया है। यह हमला भारत ने पुलवाना में हुए हमले के बाद लिया गया है। भारतीय एयर फ़ोर्स ने आतंकियों के 12 ठिकनों को उड़ा दिए हैं। भारत में आज सुबह भारत के आम जनता और शहीद सैनकों के लिए एक खुश-खबरी लेकर आयी और लोगों के चेहरे खिल गए। लोगों का यह मानना है कि भारत ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला ले लिया है। भारत ने सुबह लगभग 3.30 बजे इसे अंजाम दिया है। इससे पहले 14 फ़रवरी को हुए आतंकी हमले के बाद आतंकी ठिकानों को “पीओके” से कहीं दूर हटा दिया गया था। पाकिस्तान की तरफ से यह अटकलें पहले से ही लगाई जा रहीं थी कि भारत की तरफ से ऐसा कुछ हो सकता है। माना जा रहा है कि भारत ने आज हाउज इस द जोश के साथ एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया है।

भारत ने इस मिसन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए इस बार हवाई सफर का इस्तेमाल किया है। इसमें 12 मिराज़ विमानों ने पाकिस्तान के “पीओके” के पार घुस कर लस्कर के 12 ठिकानों को तवाह कर दिया। इसमें अंजाम तक पहुंचने के लिए भारत ने 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया गया है। सूत्रों की मानें तो बस 21 मिनट तक भारतीय वायु सेना ने हमले को अंजाम दिया। भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के मुज़फ़राबाद में 3.48 से 3.55 बजे, चकोटी में 3.58 से 4.04 बजे और बालाकोट में 3.45 से 3.53 बजे तक इसे अंजाम दिया। भारतीय वायु सेना का पाकिस्तान को यह जवाब वास्तव में तय माना जा सकता है क्यों कि पाकिस्तान ने अपनी तरफ से यह मान लिया गया है कि भारत की तरफ से पाकिस्तान पर हमले किये गए हैं। वहीँ पाकिस्तान इस बात को माननें को तैयार नहीं है कि भारत ने लस्कर के 12 ठिकानों को उड़ा दिया गया है। भारत की तरफ से एक बार फिर हॉउज द जोश के नारे लगये जा रहें है। भारत ने इससे पहले “उरी” हमले के बाद पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक से जवाब था। आज भी इसे सर्जिकल स्ट्राइक 2 का नाम दिया जा रहा। भारत के पास आज खुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

बॉलिवुड से लेकर राजनेता तक हमारे भारतीय वायुसेना और भारतीय आर्मी को सेल्यूट कर रहा है। इसी दौर में बॉलिवुड के सिंघम अजय देवगन ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि ” अगर सबसे बेहतर से पंगा लिया तो बागियों की तरह मारे जाओगे” भारतीय वायु सेना को सैल्यूट। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर के ज़रिये कहतें है हमें भारतीय सेना पर गर्व है अंदर घुश कर मारो। यह तो सत्य है कि भारत जिस तरह से पहले “उरी” हमले का बदला लिया था और अब पुलवामा आतंकी हमले का बदला लिया है इससे यह प्रतीत होता है कि भारतीय सेना अपने आप में किसी भी आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए कितनी सक्षम है।

Advertisement
>