Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

हैप्पी बर्थडे आर माधवन ​

आर माधवन ​के 49 हैप्पी बर्थडे पर हार्दिक शुभकामाएं

Published

on

अभिनेता आर माधवन आज 49 वर्ष के हो चुके हैं। माधवन हिंदी फ़िल्मों के एक दिग्गज अभिनेता हैं, जिन्होंने अभी तक चार फिल्मफेयर पुरस्कार और तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार जीते हैं।साथ ही अन्य सैकड़ों संगठनों की मान्यता और नामांकन भी शामिल है। उन्हें भारत के कुछ अच्छे कलाकारों में से एक हैं आर माधवन कों इस रूप में वर्णित किया गया है, जो सात अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में दिखाई देने वाले अभिनेता हैं।

 

2000 के दशक के मध्य में, माधवन ने तीन अत्यधिक सफल प्रोडक्शंस, राकेश ओम प्रकाश मेहरा की रंग दे बसंती (2006), मणि रत्नम की बायोपिक गुरु (2007) और राजकुमार हिरानी की फिल्म 3 ईडीयट जैसी फिल्मों में अपना जौहर दिखाया है। माधवन के माता-पिता रंगनाथन शेष दात्री और सरोज हैं। माधवन की सेना में शामिल होने की महत्वाकांक्षा के बावजूद, उनके माता-पिता ने जोर देकर कहा कि वह प्रबंधन स्कूल जाएंगे और इलेक्ट्रॉनिक्स में डिग्री लेंगे। डिग्री पूरी करने के बाद, वह भारत भर में कार्यशालाओं में संचार और सार्वजनिक करते रहते हैं ।
सरिता माधवन के वर्गों से सीखने वाले कौशलों का उपयोग करने में सक्षम थीं ताकि एक वायु परिचारिका बनने के लिए एक साक्षात्कार पास किया जा सके और पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, जोड़ी ने डेटिंग शुरू कर दी। माधवन ने मुख्यधारा की फिल्मों में प्रवेश करने से पहले, 1999 में शादी की थी।

Advertisement
>