Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत फिल्म शेरशाह की तैयारी शुरू

करण जौहर की आगामी फिल्म में नज़र आएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी

Published

on

इस समय बॉलीवुड में बायोपिक का दौर खूब चल रहा है। इस बायोपिक के दौर में बहुत सी फ़िल्में हैं जो किसी अच्छे और महान लोगों के जीवन पर आधारित होती है। इसी फेहरिस्त में अब कारगिल युद्ध में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा हैं, जिनके जीवन पर अब करण जौहर और विष्णु वर्धान मिल कर एक फिल्म शेरशाह बनाने जा रहे हैं।

हम आप को बता दें कि विक्रम बत्रा 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्धि में शहीद हुए थें। कारगिल युद्ध में अपनी वीरता का बखूबी परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। उनकी वीरता को देखते हुए उन्हें सर्वोच्च वीरता सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। जानकारों के मुताबिक 7 जुलाई 1999 को लडाई के दौरान उनके एक शैनिक के दोनों पैर काफी बुरी तरह से जख्मीं हो गये थे, जब विक्रम बत्रा उन्हें बचानें के लिए पीछे घसीट रहे थे तभी उनकी छाती पर गोली लगी और वो जय माता दी कहते हुए वीरगति को प्राप्त हो गये थे।

कारगिल जानकारों के मुताबिक विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा को एक चिट्ठी मिली थी जिसमें उन्होंने लिखा था: “प्रिय कुश, मां और पिताजी का ख्याल रखना … यहाँ कुछ भी हो सकता है। मैं या तो जीत में भारतीय ध्वज उठाकर वापस आऊंगा या उसमें लिपटकर लौटूंगा। लेकिन मैं निश्चित रूप से आऊंगा “–कैप्टेन विक्रम बत्रा

इस फिल्म का नाम शेरशाह इस लिए भी रखा गया था कि कारगिल के युद्ध के दौरान इनका कोड नाम शेरशाह ही था। यह नाम उनको उनकी हिम्मत की वजह से भी दिया गया था। अब इस भारत के महान सैनिक पर फिल्म बनाने की तैयारी शुरू हो गयी है। इस फिल्म में बतौर मुख्य कलाकार सिद्धार्थ मल्होत्रा को लिया गया है। यह फिल्म सिद्धार्थ मल्होत्रा की 2019 में पहली फिल्म है। स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के बाद करण जौहर ने दर्शकों के बीच मानों डबल धमाका किया हो। इस फिल्म के बारे में जानकारी करण जौहर और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर फिल्म से सम्बंधित एक पोस्टर जारी कर के की है। अब देखने की बात यह होगी कि यह फिल्म दर्शकों के बीच कब दस्तक देती नज़र आती है। इससे सम्बंधित जानकारी हम आप को समय-समय पर देते रहेंगें।

इस तरह की ख़बरों की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बने रहें।

Advertisement
>