Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

भारत की ‘ढिंग एक्सप्रेस’ हिमा दास को सितारों का सलाम

धावक हिमा दास ने शनिवार को चेक गणराज्य में 400 मीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त कर भारत और तिरंगे का नाम रौशन कर दिया है।

Published

on

भारत की सुपर स्टार धावक हिमा दास ने शनिवार को चेक गणराज्य में 400 मीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त कर भारत और तिरंगे का नाम रौशन कर दिया है। हिमा ने 400 मीटर दौड़ में पहला स्थान हासिल किया हैं । इसको मिलकर अब पिछले चार सफर में हिमा ने पांच ख़िताब को अपने नाम किया है।

पूरे भारत और हिमा दास के लिए यह मेडल इस लिए खास है, कि जिस तरह से इस एक महीनों में हिमा दास ने पांच गोल्ड मेडल जीत भारत ही नहीं दुनिया भर में अपना और देश का नाम रौशन कर दिया है। वैसे देश के कोनें-कोनें से हिमा दस को ढेरों बधाईयाँ दी जा रही हैं। हो भी क्यों न भारत का परचम आज दुनिया भर में दिख रहा है। इस जीत पर हिमा दास ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से अपनी एक फोटो साझा करते हुए लिखा कि “चेक गणराज्य में 400 मीटर की दौड़ में पहला स्थान ग्रहण कर रेस को खत्म किया है।” इस जीत पर भारत के प्रधान मंत्री से लेकर सभी सम्मानित लोगों के द्वारा हिना दास को बधाईयाँ दी जा रही हैं, इसमें बॉलीवुड भी शामिल है। देखें इनके द्वारा किये गए कुछ ट्वीट ।

 

हम आप को बताना चाहते हैं कि शनिवार को चेक गणराज्य में नावे मेस्टो नाड मेतुजी ग्रा पी में महिलाओं की 400 मीटर की रेस को हिमा दास ने 52.09 सेकेंड में पूरा करके पहला स्थान हासिल किया है। एक तरफ जहां असम में बाढ़ से जूझ रहा है, वहीँ असम की रहने वाली इस स्ट्रांग बेटी दुनिया भर में अपना और देश का नाम रौशन कर रही है। असम की रहने वाली 19 वर्षीय हिमा दास 2 जुलाई को पोलैंड में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था। 7 जुलाई 2019 को हिमा ने अपना दूसरा, 13 जुलाई को तीसरा, 17 जुलाई को चौथा और अब 20 जुलाई को पांचवां मेडल जीत दुनिया भर में अपना और देश का नाम रौशन कर दिया है।

 

इस तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बनें रहें

Advertisement
>