Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

महिला हॉकी: जीत पर भारतीय महिलाओं को बिग बी का सलाम

जय हो, जय हो, जय हिन्द बधाई हो टीम इंडिया- अमिताभ बच्चन

Published

on

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जापान को हरा कर एफआईएच ख़िताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय हॉकी टीम ने यह मैच 3-1 से कल जीत जिया था। इस जीत से भारतीय महिलाओं ने इस ख़िताब को अपने नाम कर लिया है। सेमीफइनल में शनिवार को भारत ने चिली को 4-2 को हरा कर और कल जापान को हरा कर भारत ने ओलम्पिक ने लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है। यह ही नहीं भारत ने अब जापान को हरा कर फाइनल ख़िताब भी अपने नाम कर लिया है।

 

इस रोमांचक जीत पर भारत के प्रधान मंत्री नेरन्द्र मोदी और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस भारतीय हॉकी टीम को जीत की बधाई दी है। इस जीत पर पीएम ने लिखा “महिला एफआईएच सीरीज़ फाइनल हॉकी टूर्नामेंट जितने के लिए हमारी टीम को बधाई। यह शानदार जीत हॉकी को भविष्य में और चर्चित करने और आयी युवा लड़कियों को यह खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित भी करेगा।” इस जीत पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी लिखा “जय हो, जय हो, जय हिन्द बधाई हो टीम इंडिया।’

इस मैच में गुरजीर कौर के 2 गोल की मदद से भारत की महिला हॉकी टीम ने जापान को 3-1 से हराकर यह ख़िताब को अपने नाम कर लिया है। इस मैच के पहले भरत ने चिली को हरा कर ओलम्पिक में जाने के लिए अपना स्थान निश्चित कर लिया है। इस पर हमारे प्रधान मंत्री ने टीम इंडिया को बधाई अर्पित किया है। इस मैच में भारत को खेल के तीसरे मिनट में पेनेल्टी कॉर्नर मिला था, जिस पर भारत ने गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की। भारत के लिए यह गोल कप्तान रानी रामपाल ने किया था। इसके बाद जापान ने 11वें मिनट में फिल्ड गोल के जरिए 1-1 की बराबरी कर ली। जापान के लिए यह गोल केनॉन मोरी ने किया था ।

 

इस तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के  साथ बने रहे

Advertisement
>