Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग

टॉमबॉय से देवी तक, रति पांडे बताती हैं कि देवी आदि पराशक्ति में पार्वती की भूमिका निभाने के लिए वह कैसे अनिश्चित थीं

वह आज उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक पहचानी जाती हैं।

Published

on

रति पांडे, अपने ऑन-स्क्रीन जादू के लिए जानी जाती है। पर्दे पर कई तरह की भूमिकाएँ निभाते हुए रति ने एक लंबा सफर तय किया है। अनुशासित और मेहनती महिला से, चुलबुली, मुखर और कामुक कॉलेज लड़की से, उन्होंने दर्शकों को उनकी बहुमुखी प्रतिभा का स्वाद दिया है। वह आज उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक पहचानी जाती हैं।

दंगल टीवी के ‘देवी आदि पराशक्ति’ में देवी पार्वती की भूमिका निभाते हुए, रति ने अपने विविध अभिनय कौशल का प्रदर्शन करके दर्शकों को फिर से मंत्रमुग्ध कर दिया। हालांकि, जब उन्हें देवी की भूमिका की पेशकश की गई थी, तो वह भूमिका निभाने के बारे में अनिश्चित थीं, क्योंकि रति हमेशा एक टॉमबॉय थीं।

इस पर बोलते हुए रति कहती हैं, “मैं हमेशा से अलग-अलग किरदारों और लुक को आज़माना चाहती थी। यह एक पौराणिक चरित्र में मेरा पहला प्रयास है और मैं इसके बारे में बेहद चिंतित थीं क्योंकि मैं हमेशा अपने वास्तविक जीवन में एक एक टॉमबॉय राही हूं। जो किरदार मैं निभा रही हूं, मुझे शुद्ध हिंदी में बोलने की जरूरत है, जो मेरे लिए मुश्किल था। यह भूमिका मेरे लिए विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण थी क्योंकि मुझे काली मां, देवी दुर्गा और कई बार देवी पार्वती जैसी विभिन्न भूमिकाएं निभानी पड़ीं।जब मैंने अपनी माँ को अपनी भूमिका के बारे में बताया, तो वह भी आशंकित थी और मुझसे पूछा कि क्या मैं अपने ऑफ-स्क्रीन व्यक्तित्व के कारण भूमिका के साथ न्याय कर पाऊँगी। हालांकि भूमिका निभाते समय मैंने बहुत कुछ सीखा। मैंने देवी के लिए हां कहा क्योंकि इससे मुझे विभिन्न भूमिकाएं निभाने का मौका मिला। और मुझे इस फैसले से खुशी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>