Connect with us

ट्रेंडिंग

बदला अनप्लग्ड एपिसोड 1 : पहले ही शो में “शाहरुख खान” ने खोले “महानायक अमिताभ बच्चन” के अनोखे राज

Published at

on

shah rukh khan amitabh bachchan badla unplugged episode 1

This article is also available in: English (English)

इन दिनों अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म ‘बदला’ काफी सुर्खियों में है। फिल्म ‘बदला’ इसी 8 मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म से जुड़ा एक वीडियो इस समय काफी प्रचलित हो रहा है, जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ-साथ शाहरुख़ खान भी साथ बात करते नज़र आ रहे हैं। यह फिल्म शाहरुख़ खान की ही रेड चिल्ली के अंतरगत बन रही है। यह फिल्म खुद शाहरुख़ खान प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर और पोस्ट लोगों को खूब पसंद आ रहा है। यहाँ तक कि फिल्म का गाना भी लोगों के बीच खूब पसंद किया जा रहा है।

दरअसल शाहरुख़ खान ने अपनी ही प्रोडक्शन हॉउस के ज़रिये ‘बदला अनप्लग्ड एपिसोड’ के पहले भाग को शुरू किया है, जिसमें ये दोनों महान कलाकार एक साथ मंच साझा करते दिखे। यह मंच उनके चाहनें वालों के लिए खास रहा। इस शो के ज़रिये शाहरुख़ ने महानायक के कुछ पुराने राज को खोलने की कोशिश की, जिसमें काफी हद तक उनको सफलता भी मिली है। इसमें मुख्य बात रही की महानायक ने खुलासा किया कि जब मैं ऑल इंडिया रेडियो में नौकरी के लिए अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करवाया, तो उन्होंने मेरी आवाज को रिजेक्ट कर दिया, वो चाहे हिंदी हो या अंग्रेजी दोनों भाषाओं में मेरे आवाज़ को रिजेक्ट कर दिया गया था। यह खुलासा काफी आश्चर्यचकित था।

शाहरुख खान ने जब पूछा कि आपको फिल्मों की रूचि कैसे लगी, तो ऐसे सवालों पर बच्चन जी ने अपने अंदाज़ में अपना बचपन और उत्तर प्रदेश की धरती इलाहाबाद को याद किया और कहा, “जब मैं छोटा था और मैंने पहली बार स्टेज पर काम किया था, तो मुझे चिकन (मुर्गी के बच्चे) का रोल दिया गया था।” उन्होनें कहा मैंने 15 जनवरी 1969 को पहली फिल्म साइन की थी, जो 5000 रुपये की थी। इसमें कुछ भी नहीं बदला है, सब जैसा था वैसा ही चल रहा है। इस शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने सब का पसंदीदा डायलॉज “रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप होते हैं ” को भी बोला। शाहरुख खान की प्रोडक्शन हॉउस में बनाने वाली फिल्म पर्दे पर अब कितना धमाल मचाती है, यह तो वक्त ही बताएगा।

ट्रेंडिंग

रामायण 2008: क्रोधित भगवान लक्ष्मण के संवादों ने 200 क्रू सदस्यों को जोर से हसाया|

टेली टाउन में अपनी पहली भूमिका निभाते हुए, अंकित स्वाभाविक रूप से नर्वस थे !

Published at

on

This article is also available in: English (English)

टेलीविजन उद्योग में अंकित अरोरा (लक्ष्मण) के लिए शुरुआती दिन थे। टेली टाउन में अपनी पहली भूमिका निभाते हुए, अंकित स्वाभाविक रूप से नर्वस थे क्योंकि अभिनय में उनकी पृष्ठभूमि नहीं थी और किस्मत के चलते उन्हें लक्ष्मण की भूमिका मिली |

हालांकि, प्रत्येक एपिसोड और दृश्य के लिए पृष्ठभूमि कहानियाँ हैं, लेकिन उनमें से एक जो अनोखी है जब अंकित अरोरा को अपना पहला बड़ा संवाद देना था, जो तीन पेज का एक एकालाप था। सीता के स्वयंवर के दौरान, राजा जनक (सीता के पिता) के पास भावी दूल्हे के लिए एक भारी धनुष चुनने का कार्य था। हर कोई विफल रहा और उन्होंने कहा कि किसी के पास भी (राम सहित) ऐसा करने के लिए ताकत नहीं है। लक्ष्मण का क्रोधित चरित्र यह सुनकर परेशान हो जाते हैं और उन्हें जनक के बयान पर सवाल उठाने का जवाब देना पड़ता है। इस बयान के कारण लक्ष्मण क्रोधित हो जाते हैं और वह राजा से सवाल करना चाहते है |

उस घटना को याद करते हुए जो कल की तरह ताजा है, अंकित अरोरा ने कहा, “दृश्य में राजा जनक ने थोड़ा लंबा ब्रेक लिया और अपने संवाद को जारी रखने वाले थे, जब मुझे लगा कि 3 पेज के एकालाप को खत्म करने की मेरी बारी है। जैसे ही मैंने शुरू की, पूरी कास्ट और 200 लोगों के क्रू ने हँसना शुरू कर दिया और निर्देशक ने शॉट काट दिया । हंसी के लिए एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया के रूप में मैं वास्तव में क्रोधित हो गया और सभी को चुप रहने के लिए कहा। अगले ही पल पिन ड्रॉप साइलेंस था। निर्देशक खुद एक क्रोधी स्वभाव के व्यक्ति भी चुप रहे और मुझे दूसरे शॉट के लिए आग्रह किया| मैंने तब एक शॉट में 3 पेज का मोनोलॉग सुनाया। लक्ष्मण का किरदार जो एक गुस्सैल नौजवान है, वह भूमिका के बाद मेरा दूसरा स्वभाव बन गया। शो की शूटिंग समाप्त होने के बाद मैंने भूमिका से बाहर निकलने के बाद एक बार फिर शांत व्यक्ति बन गया। ”

हर शाम 7.30 बजे वादों और विचारधाराओं की महागाथा रामायण देखें, और 9.30 बजे टेलीकास्ट दोहराएं  दंगल TV  पर.

इस तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बनें रहें https://cineblitz.in/hi/

Continue Reading

ट्रेंडिंग

आईएफटीपीसी और एफडब्ल्यूआईसीई ने शूटिंग शुरू करने को लेकर बैठक आयोजित की

फिल्म कामगारों के लिए 25 सूत्रीय गाइडलाइन पर प्रोडूसर्स सहमत

Published at

on

This article is also available in: English (English)

मुंबई,फिल्म एन्ड टीवी प्रोडूसर्स काउन्सिल (टीवी एन्ड वेब विंग) आईएफटीपीसी और  फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने बुधवार को  एक वर्चुवल मीटिंग आयोजित कर फिल्म और टीवी धारावाहिको की शूटिंग फिर से शुरू किये जाने पर विचार विमर्श किया।बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण 17  मार्च 2020 से फिल्म और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग बंद है। इससे हजारों लोग बेरोजगार होकर बैठे हैं और राजस्व की क्षति हुई है। इसी के साथ  एफडब्ल्यूआईसीई ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर एक 25 सूत्रीय  गाइडलाइन अपने कामगारों के लिए तैयार किया है।मीटिंग में  इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। प्रोडूसर्स इस गाइडलाइन के  सभी मुद्दों पर सहमत हुए हैं। इसमें कामगारों के लिए 50 लाख का  कोविड बिमा का भी समावेश है। प्रोड्यूसर्स बॉडी ने टेक्नीशियनों और कलाकारों के  ओवरड्यू भुगतानों को देने के लिए  एफडब्ल्यूआईसीई की मदद करने का भी वादा किया और कामगारों के पिछले बकाये का भुगतान करने का वादा किया है। आईएफटीपीसी ने एफडब्ल्यूआईसीई से डिफॉल्टरों की सूची जमा करने का अनुरोध किया।इस बैठक में फेडरेशन के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने कहा कि आईएफटीपीसी और एफडब्ल्यूआईसीई  का उद्देश्य शूटिंग को फिर से शुरू करना होगा।

आईएफटीपीसी की ओर से बैठक में जेडी मजेठिया, श्यामाशीष भट्टाचार्य, अभिमन्यु सिंह , नितिन वैद्य और एफडब्ल्यूआईसीई की ओर से प्रेसिडेंट बीएन तिवारी,जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे, ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव और मुख्य सलाहकार अशोक पंडित उपस्थित थे।

Continue Reading

ट्रेंडिंग

एक्शन स्टार विद्युत् जामवाल ‘ गुडविल फोर गुड ‘ इस पहल के जरिए देश के हर हिस्से से आए अदभुत विचारों का समर्थन करेंगे ।

लॉकडॉउन की शुरुआत से ही विद्युत अपने फैंस को फिजिकली और मैंटैली फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करते आए हैं!

Published at

on

Vidyut-Jammwal-gets-acquitted

This article is also available in: English (English)

जहां एक तरफ पुरी दुनियां घर बैठे  एक बड़े महामारी के खिलाफ लड़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ वे न केवल आमदनी के स्रोत को खो रहे हैं बल्कि खुद की क्षमताओं पर भी संदेह कर रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए अभिनेता विद्युत जामवाल एक पहल की शुरुआत कर रहे हैं जिसका नाम है  ” गुडविल फोर गुड” । इस पहल का अहम उद्देश्य है देश के  हर उस व्यक्ति के अदभुत विचारों और उनकी क्षमता को प्रोत्साहित करना है जो बदलाव ला सकते हैं।

लॉकडॉउन की शुरुआत से ही विद्युत अपने फैंस को फिजिकली और मैंटैली फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करते आए हैं, और अब वे इस बड़ी योजना के ज़रिए लोगो को भी फिट रहने में मदद करेंगे।

“गुडविलफॉरगूड” न केवल उन्हें इस आर्थिक आघात से उभरने के लिए मदद करेगा बल्कि उन्हें व्यापार / उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए एक विश्वसनीय मंच भी प्रदान करेगा। विद्युत जामवाल जिन्होंने हमेशा से अदभुत विचारों का समर्थन किया है, वे निःशुल्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन विचारों को बढ़ावा देंगे और उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे।

सूत्रों का मानना है कि ” विद्युत जामवाल ने इस पहल के जरिए पिछले कई सालों से उनके फैंस द्वारा  मिले गए प्यार और सम्मान का आभार व्यक्त करने का फैसला किया है। वे न केवल देश के दूरदराज के कोनों से अद्वितीय विचारों को बढ़ावा देंगे, बल्कि उन्हें दुनियांभर के टारगेट मार्केट  तक पहुंचने में मदद भी करेंगे।

एक्शन स्टार विद्युत् जामवाल का मानना है कि ” आज मैं जो कुछ भी हूं वह पिछले कई सालों से लोगो द्वारा मिले प्यार और सम्मान की वज़ह से हूं। “गुडविलफोरगुड” यह मेरे दिल के बहुत करीब है और समाज द्वारा दिए गए इस प्यार और सम्मान का  आभार व्यक्त करने का यह मेरा अपना तरीका है। मेरे पास ऐसे कई विचार हैं जो बदलाव लाने की क्षमता रखते हैं, पर उनके पास अपने इन अद्भुत विचारो को प्रदर्शित करने के लिए कोई मंच नहीं।
इस पहल के माध्यम से, मैं उन शानदार विचारों को और उनके अपरंपरागत प्रस्तावों को बढ़ावा दूंगा।

For Registration please click on the link below:  https://www.actionherofilms.in

Continue Reading

Trending

>