Connect with us

ट्रेंडिंग

संजय दत्त ने शुरू की “भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया” की शूटिंग

यह फिल्म वर्ष 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की बायोपिक है।

Published

on

बॉलीवुड के ‘खलनायक’ संजय दत्त ने अपनी अगली फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया की शूटिंग शुरू कर दी है। यह फिल्म वर्ष 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की बायोपिक है। इस फिल्म की शूटिंग अब हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में शुरू हो चुकी है। फिल्मेकर्स के साथ संजय दत्त की तस्वीर भी सामने आई है।

सोशल मीडिया पर भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया की टीम की एक तस्वीर पोस्ट की गई है। इस में फिल्ममेकर्स और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के साथ संजय दत्त भी नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में अजय देवगन दिखाई देंगे। अजय देवगन और संजय दत्त के अलावा इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, राणा दग्गुबती और एमी विर्क भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया का निर्देशन अभिषेक दुधैया कर रहे हैं। कृष्ण कुमार, भूषण कुमार, वजीर सिंह और अभिषेक दुधैया एक साथ मिलकर इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले हैं। यह फिल्म अगले वर्ष सिनेमा घरों में दस्तक देगी। फ़िलहाल इस फिल्म की शूटिंग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में शुरू हो चुकी है, लेकिन इसे रियल लोकेशन पर शूट करने का प्लान था। हालाँकि वह जगह भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के करीब स्थित है, इसलिए इस फिल्म को वहां शूट कर पाना मुमकिन नहीं था।

हम आपको बता दें कि वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक गुजरात स्थित भुज में भारतीय वायुसेना के एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। भारतीय एयरफोर्स के लड़ाकू विमान यहीं से पाकिस्तान पर हवाई हमला कर रहे थे। यह वही जगह थी जहाँ से स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की अगवाई में पाकिस्तान के कराची बंदर गाह और पाकिस्तानी नेवी को निशाना बनाया गया था और इसी के चलते पाकिस्तान के हौसले पस्त हो गए थे।

इसी प्रकार की खबरों के लिए सिने ब्लिट्ज़ के साथ बने रहें।

>