Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

लोकसभा 2019 : मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगें कमल हसन और रजनीकांत

प्रधानमंत्री के आमंत्रण पर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगें रजनीकांत और कमल हसन

Published

on

भारत के पूर्व एवं तत्कालीन कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लगातार दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए सपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। मोदी के इस सपथ ग्रहण समारोह में दुनिया भर के सभी देशों के प्रतिनिधि शिरकत करने जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने अपने सपथ ग्रहण समारोह में श्रींलंका जैसे देश के प्रतिनिधित्व को अपने सपथ ग्रहण से शामिल होने के लिए न्योता दिया है।

2014 के अपने सपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को भी न्योता दिया था, लेकिन इस बार इसके उलट उन्होंने दुनिया के सात देश के प्रतनिधि को इसमें शामिल किया है पर पाकिस्तान के बारे में सोचा तक नही है। इस सपथ ग्रहण समारोह में साउथ फिल्मीं के सुपर स्टार रजनीकांत और निरंतर इनका विरोध करने वाले कमल हसन को भी न्योता दिया है।

Kamal-Haasan-Rajinikanth-at-swearing-ceremony

नरेंद्र मोदी देश के ऐसे दूसरे नेता हैं जिन्होंने अपने दम पर देश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले अपने दम पर 282 का आकड़ा पार किया था जो पूर्ण बहुमत से ज्यादा माना जाता है, और इनके साथ गठबंधन को मिला कर 336 का आकड़ा पार किया था। लेकिन अब 2019 का लोकसभा चुनाव इनके लिए खूब अच्छा साबित हुआ है।, जिसमें उनके कहे अनुसार बीजेपी 350 के पार का आकड़ा छुआ है। अन्य दलों के अनुसार सवालिया निशान खड़ा करता है। अलग-अलग दलों का यह मानना है अगर निष्पक्ष चुनाव हुआ है तो चुनाव आयोग इसकी पुस्टि क्यों नहीं करता है।

इस बार 2019 का लोकसभा चुनाव कुछ अनुमानों में अभी तक के भारत के चुनावों में से लग माना जा सकता है, इसकी वजह है, जिस तरह से फिल्मीं सितारों का हुजूम देखा गया था । इस चुनाव में देश के ऐसे बहुत से फिल्मीं दिग्गज थे जिन्होंने पहली बार चुनाव में अपनी किस्मत आज़मा रहे थें, और कुछ को जीत और कुछ को हार का भी सामान करना पड़ा है। अब भारत एक बार फिर अपने नए प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी को सपथ ग्रहण कराते देखेगा।

 

इस तरह की ख़बरों के लिए  सिने ब्लिट्ज के साथ बनें रहें

Advertisement
>