Connect with us

ट्रेंडिंग

युवराज सिंह के संन्यास पर छलका बॉलीवुड का दर्द

संन्यास की घोषणा करते वक़्त भावुक होकर युवराज ने कहा कि “मैंने कभी हार नहीं मानी।”

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 17 वर्षों का लम्बा सफर तय करने वाले युवराज ने आज संन्यास की घोषणा करके अपने करोड़ो प्रशंसकों को भावुक कर दिया। युवराज के इस फैसले के बाद न केवल क्रिकेट जगत बल्कि फिल्म जगत से भी लोग उनके इस सुनहरे सफर की सराहना कर रहे हैं।

युवराज ने संन्यास की घोषणा करते समय कहा, “22 यार्ड की पिच पर और उसके इर्द-गिर्द 25 साल रहने के बाद और 17 वर्षों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर के बाद अब मैंने यह फैसला लेने का सोचा है कि अब इससे आगे जाना है। इस खेल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, कैसे लड़ना है और गिरने के बाद कैसे उठना और आगे बढ़ना है।”

युवराज के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें, तो युवराज ने 304 वनडे खेले थे और 8701 रन बनाए थे। उन्होंने 58 टी20 मुकाबले भी खेले थे, जिसमें उन्होंने 1177 रन जमाए। उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जमाए थे, जो शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी कभी भूल पाए। संन्यास की घोषणा करते वक़्त भावुक होकर युवराज ने कहा कि मैंने कभी हार नहीं मानी

इसी तरह की खबरों के लिए सिने ब्लिट्ज़ के साथ बने रहें।

>