Connect with us

संगीत

बॉलीवुड में कार्तिक आर्यन अभिनीत गानें

Published

on

कार्तिक आर्यन हिंदी फिल्मों के एक युवा कलाकार हैं। इन्होंने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत वर्ष 2011 में शुरू किया। प्यार का पंचनामा नामक हिन्दी फिल्म थी, जिसमें यह रजत नाम के लड़के का किरदार निभा रहे थे। इस फिल्म में इन्होंने लगभग 5 मिनट बिना रुके अपना संवाद बोला था। जो हिन्दी फिल्म में सबसे लंबा माना जाता है। 2011 से लेकर आज 2019 तक कार्तिक को बहुत ज्यादा तो नहीं पर अपने दर्शकों को प्रभावित करने के लिए इनका छोटा फिल्मीं सफर काफी अच्छा रहा है। पहले प्यार का पंचनामा और अब लुका छुपी उनके चाहनें वालों के दिलों में घर कर गयी है। इन फिल्मों के बारे में तो आप को पता ही होगा लेकिन आज हम आप को उनके फिल्मों के गानों से रूबरू कराते हैं।

1.प्यार का पंचनामा 2 

कार्तिक आर्यन अभिनीत फिल्म प्यार का पांचनामा 2 का यह गाना ‘शराबी’ युवाओं को खूब भाया। जिस तरह से इस फिल्म में कार्तिक आर्यन का डांस है और इस गाने में जिस तरह के बोल हैं मानों ऐसा लगता है कि इस गानें को लिखते समय लेखक खूब मस्ती के माहौल में डूबा हुआ होगा।  वैसे फिल्म तो काफी हिट रही। ऐसा माना जाता है कि इसी फिल्म ने कार्तिक को प्रसिद्धि दी है। इस भंगड़े वाले गानें में शरीब, तोशी और राजा हशन के मादक बोल ने गानें को और लोकप्रिय बनानें में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कार्तिक आर्यन का शराबी गाना

2. आकाश वाणी

फिल्म में वाणी का प्रेमी, आकाश पढ़ाई करने के लिए विदेश जाता है, वाणी सामाजिक दबाव के कारण, एक अत्याचारी युवक, रवि से शादी करती है। वाणी एक कॉलेज ट्रिप पर, आकाश से मिलने तक अपने पति के अत्याचारों को सहती रहती है। जिस तरह यह फिल्म लव से लबरेज़ है ठीक इसी तरह फिल्म का गीत ‘रोमानीं’ भी है, प्यार से शराबोर इस फिल्म में कार्तिक ने क्या खूब किरदार निभाया है। इस फिल्म के गीत को लव रंजन ने लिखा और थॉमसन एंड्रयूज, शलमली खोलगडे ने अपने सुनहरी आवाज से इस के जादू से चारचांद लगा दिया है।

 

3. प्यार का पंचनामा 2

तीन दोस्त अंशुल, सिद्धार्थ और तरुण को एक साथ तीन विभिन्न महिलाओं से प्यार होता है। हालांकि, लड़कियों के साथ उनका रिश्ता परेशानियों से गुजरने पर है, उन्हे प्यार के हानिकारक पहलू महसूस होते हैं । वैसे तो इस फिल्म की कहनीं प्यार से लबालब है। फिल्म का संगीत और इस गानें में कार्तिक आर्यन का किरदार क्या खूब है। श्रृंगार रस से भरपूर यह गीत आज के दौर में खूब पसंद किया गया है। इस श्रृंगार रस से लिप्त गीत में कुमार ने अपनी कलम से जादू दिखने का काम किया है, वहीँ देव नेगी और शिल्पा गोयल ने इस गानें में अपने करिश्माई आवाज़ का जाल बुना है।

4. सोनू के टीटू की स्वीटी

हिंदी भाषा में बनी एक भारतीय हास्य फिल्म है, जिसका निर्देशन लव रंजन ने किया था। इस फिल्म का निर्माण रंजन के साथ साथ भूषण कुमार, कृशन कुमार और अंकुर गर्ग ने मिल कर किया था। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुशरत भरूचा और सनी सिंह मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म को सिनेमा घरों में 23 फरवरी 2018 को रिलीज़ किया गया था। ये व्यापारिक रूप से सफल रहा। बॉलीवुड का यह एक पंजाबी तड़का भरा गीत पूर्ण रूप से एक खुशनुमा माहौल को बयां करता है। इस गीत में गुरु रंधावा और नीति मोहन ने सुरबद्ध किया है।

5. लुका छुपी

एक कपल के लिए भारत में पूरी आज़ादी का मिलना नामुमकिन माना जा सकता है यह हमारे समाज को काफी नागवारा गुज़रता है। अगर कोई प्रेमी जोड़ा एक साथ रहना चाहते हैं तो ऐसा नामुमकिन है। कार्तिक आर्यन की यह फिल्म जिसका नाम लुका छुपी है यही दर्शाती है। फिल्म जिस तरह से एक भरपूर प्यार से भरी है, ठीक उसी तरह से फिल्म के इस गानें में भी देखा जा सकता है। ‘फोटो टाइटल’ नाम का यह गाना आज युवा ब्रिगेड के इर्द-गिर्द धूमता नज़र आ रहा है और इसे युवा ब्रिगेड के द्वारा खूब पसंद भी किया जा रहा है। इस हिंदी और पंजाबी बोल से भरपूर बॉलीवुड गीत को करन सहमबी ने  अपने ही अंदाज़ में बयां किया है। जो लोगों के बदन को छूती हुयी सीधा दिल में घर कर जाती है।

सिने ब्लिट्ज हिंदी वेबसाइट को लॉन्च करते कार्तिक आर्यन।

>