Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

वीडियो

परफेक्ट सूफी से प्रेरित गाने, पूरी तरह से जादुई रचनाये

हमने सर्वश्रेष्ठ सूफी गीतों को सूचीबद्ध किया है जो सक्रिय रूप से संगीत के आधुनिक स्पर्श को बनाए रखते हैं, जिसे फोटोफिट म्यूजिक जैसे संगीत लेबल द्वारा ध्यान केंद्रित किया जाता है, जिसे लोगों ने समय के साथ पसंद किया है।

Published

on

परफेक्ट सूफी से प्रेरित गाने, पूरी तरह से जादुई रचनाये

हमारे बढ़ते वर्षों के साथ, हम संगीत के विभिन्न संस्करणों और विविधताओं की और अग्रसर है, जिन्होंने क्रमशः निम्नलिखित बनाए हैं। गीत की शैली जिससे हम निश्चित रूप से आकर्षित होते हैं या जो धुन हमारे दिमाग में बस जाती है, वह कुछ ऐसी है जो हमें संगीत के अनुभव से जोड़े रखती है। संगीत जो हमारे दिलों से जुड़ता है और हमें भावनात्मक रूप से छूता है। संगीत हमारे भीतर ऊर्जा को पंप कर सकता है और साथ ही, यह हमारे कंपन को दूसरे चरण की ओर ले जाने की क्षमता रखता है।

संगीत की शैलियों की बात करें तो, ऐसा ही एक कोण सूफी-थीम वाले गीतों में हैं। इसके अलावा सूफी संगीत को भावपूर्ण माना जाता है जो मन में शांति और सकारात्मकता की भावना को आमंत्रित करता है। इसलिए यहां, हमने सर्वश्रेष्ठ सूफी गीतों को सूचीबद्ध किया है जो सक्रिय रूप से संगीत के आधुनिक स्पर्श को बनाए रखते हैं, जिसे फोटोफिट म्यूजिक जैसे संगीत लेबल द्वारा ध्यान केंद्रित किया जाता है, जिसे लोगों ने समय के साथ पसंद किया है।

जोगन

सबसे पहले हमारे पास श्री सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक, द्वारा निर्मित यह गीत ‘जोगन’ है और मुजतबा अजीज नाजा की भावपूर्ण आवाज में गया है, जिन्होंने संगीत के साथ संरेखित गीत की सूफी और नरम आभा को खूबसूरती से बनाया है। मुजतबा अजीज नाजा ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत और बाजीराव मस्तानी जैसे अद्भुत गानों को अपनी आवाज दी है।

मुमताज़ अज़ीज़ नाज़ा द्वारा दिए गए गीतों के बारे में बात करते हुए भी एक तरह से भावनाओं का ढेर लगा दिया है जो प्यार का मंत्र है। म्यूजिक वीडियो अमित के शिवा द्वारा निर्देशित है, जिसमें निशांत सिंह मलखानी, सबा खान और विनीत कक्कड़ की भव्य और शाही थीम की कल्पना की गई है, जिन्होंने फोटोफिट म्यूजिक के बैनर तले जारी इस भावपूर्ण ट्रैक, जोगन में अपनी खुद की फ्लेयर जोड़ा है। फोटोफिट म्यूजिक, श्री राजीव जॉन सॉसन के नेतृत्व में इस अद्भुत परियोजना को अंजाम दिया है।

धोखा

लाइन के नीचे, अरिजीत सिंह की सबसे मधुर आवाज में ‘धोखा’ अभी तक शाही थीम के साथ समर्थित एक और संगीत वीडियो है। वह कारक जो संगीत और लय दोनों को एक साथ बांधता है, वह है गीत के अद्भुत बोल, जो विश्वासघात के विषय को प्रकट करते हैं। संगीत वीडियो में पार्थ समथान और खुशहाली कुमार हैं जिन्होंने गाने की आकर्षक थीम को खूबसूरती से सजोया है। मोहन वैराग के असाधारण निर्देशन से धोखा को दर्शकों का खूब प्यार मिला है।

माशाल्लाह

आगे हमारे पास सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्मित एक गीत है, ‘माशाल्लाह’ जो एक सच्ची प्रेम कहानी को बिखेरता है जो बाधाओं को तोड़ता है क्योंकि वे अपने प्यार को एकजुट करते हैं। फोटोफिट म्यूजिक के गाने माशाल्लाह में एक अद्भुत सूफी स्पर्श है जो दर्शकों को इसके संगीत से बांधता है। फोटोफिट म्यूजिक के बैनर तले रिलीज हुई माशाल्लाह में वह प्रामाणिक स्पर्श है जो डी सनज की आवाज में प्यार के विषय को गले लगाता है। श्री राजीव जॉन सॉसन, फोटोफिट म्यूजिक के प्रमुख द्वारा करीबी ऑब्जरवेशन के साथ परियोजना आगे बढ़ी है। संगीत वीडियो में कंचन राय और डी संज़ हैं जिन्होंने इस गीत को और अधिक भावपूर्ण बनाने के लिए अपनी अदाकारी से गीत में बखूबी चित्रित किया है।

जोधा

पिछले रिलीज को देखते हुए भावपूर्ण ट्रैक का उल्लेख करना निश्चित रूप से जरूरी है, यह गाना ‘जोधा’ सूफी संगीत की सही थीम को चिह्नित करता है, जिसे दर्शकों ने पिछले समय में पसंद किया है, यह गीत पंजाबी संगीत उद्योग अफसाना खान के एक आइकन द्वारा गाया गया है, उन्होंने श्री सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्मित एक और अद्भुत पंजाबी ट्रैक ‘कोका’, के लिए भी अपनी आवाज दी है। मेल सिंगर जितेंद्र शाह ने ट्रैक को अपना खूबसूरत एंगल दिया है। संगीत में मौनी रॉय और एली गोनी की जोड़ी है। यह गीत दर्शकों को अपने आश्चर्यजनक सूफी कोण से बांधता है जो दर्शकों को चकित कर देता है।

तो ये कुछ सूफी गीत थे जिन्होंने संगीत उद्योग में एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य और सुरेश भानुशाली जैसे निर्माता, र फोटोफिट म्यूजिक ने ऐसे भावपूर्ण ट्रैक को पेश करने का प्रयास किया जो दर्शकों द्वारा पसंद किए गए अच्छे संगीत की प्रामाणिकता को बरकरार रखता है।

Continue Reading
Click to comment
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>