Connect with us
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

इंटरव्यू

पृथ्वीराज के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा : “इस बात से पूरी तरह संतुष्ट हूं कि हर एक तथ्य को कई बार जांचा गया!”

सुपरस्टार अक्षय कुमार की अगली बहुप्रतीक्षित, यशराज फिल्म्स की पृथ्वीराज, का निर्देशन जाने-माने फिल्म निर्माता और इतिहासकार डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं।

Published

on

akshay-kumar-prithviraj
पृथ्वीराज

सुपरस्टार अक्षय कुमार की अगली बहुप्रतीक्षित, यशराज फिल्म्स की पृथ्वीराज, का निर्देशन जाने-माने फिल्म निर्माता और इतिहासकार डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। निर्देशक ने स्वीकार किया कि आदित्य चोपड़ा के साथ इस बिग स्क्रिन एंटरटेनर का निर्माण करने का फैसला करने से पहले 18 वर्षों तक उन्होंने इस कहानी को जिया।

चंद्रप्रकाश ने खुलासा करते हुए कहा कि, “पृथ्वीराज मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। यह एक ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे मैंने काफी लंबे समय तक विकसित किया है, क्योंकि इस शक्तिशाली और महान राजा पर एक फिल्म बनाने से पहले व्यापक रिसर्च वर्क की जरूरत थी। सारी चीजें यथार्थपूर्ण और सही तरीके से हों, पृथ्वीराज के अंतिम शोध में इस बात से पूरी तरह संतुष्ट होने में मुझे लगभग छह महीने लगे, क्योंकि हर एक तथ्य की कई बार जांच की गई।”

उन्होंने आगे कहा कि, “फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के साथ पूरी तरह से न्याय हो, इसके लिए मैंने पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित कई पुस्तकें पढ़ीं। एक लेखक और फिल्म निर्माता के रूप में आज मैं इस बात से पूरी तरह संतुष्ट हूं कि मैंने अपने सपने को साकार करने से पहले यह समय लिया। हमारे इतिहास में पृथ्वीराज जैसा कोई सम्राट नहीं है और मुझे उम्मीद है कि हमारी फिल्म उनकी वीरता और उदार जीवन शैली के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
>