Connect with us

ट्रेंडिंग

मिशन मंगल: टीम ISRO की अक्षय कुमार को शुभकामनाएं

15 अगस्त 2019 को देश के सभी सिनेमा घरों रिलीज़ की जाएगी फिल्म मिशन मंगल

Published

on

Mission-Mangal-team

भारत में मिशन मंगल नाम की फिल्म बन कर पूर्ण रूप से तैयार है। यह फिल्म 15 अगस्त 2019 को देश के सभी सिनेमा घरों रिलीज़ की जाएगी । मिशन मंगल का ट्रेलर 18 जुलाई को रिलीज़ कर दिया गया है। इस फिल्म के ट्रेलर में अक्षय कुमार वैज्ञानिक रकेश धवन की भूमिका में देखे गए। देश के वह होनहार वैज्ञानिक जिन्होंने 2013 में भारत की तरफ से मार्स पर पहला सैटेलाइट भेजने का सपना पूरा किया था। इस फिल्म में विद्या बालन तारा शिंदे की भूमिका में हैं, जो इस मिशन में राकेश धवन के साथ थीं। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हाड़ी और सरमन जोशी इस मिशन की टीम में शामिल हैं

इस ट्रेलर को लेकर टीम इसरों के ट्वीटर हैंडल से अक्षय कुमार को इस फिल्म के लिए ढेरो शुभकामनएं दी गई है जिसमें लिखा गया है कि “#MissionMangalTrailer खूबसूरती से उन भावनाओं और जुनून की झलक दिखाता है जिसके साथ #TeamISRO काम करता है।”

 

इस पर अक्षय कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि “मैंमिशन मंगल की पूरी टीम की तरफ से यह कहना चाहता हूँ कि मिशन पूरा हुआ और हमें एक सच्ची कहानी के बारे में बताने के लिए और हमरी मदद करने के लिए आप का बहुत-बहुत धन्यवाद।”

 

यह कहानीं भारत के पहले मंगल अभियान मार्स आर्बिटर मिशन पर आधारित है । भारत में इस परियोजना के अंतर्गत 5 नवम्बर 2013 को लगभग 2 बजकर 38 मिनट पर मंगल गृह की परिक्रमा करने के लिए आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित अंतरिक्ष केंद्र पीएसएलवी सी-25 सैटेलाइट छोड़ा गया था। इस मिशन मंगल के बाद अब भारत भी उन देशों में शामिल हो गया है, जो मंगल पर अपने यान भेज चुके हैं। भारत की तरफ से इसमें खास बात यह है कि भारत ने पहले प्रयास में ही सफलता प्राप्त की है। अक्षय कुमार इस फिल्म मिशन मंगल में महिला वैज्ञानिकों का बहुत ही बड़ा योगदान था। शायद यही वजह है कि फिल्म मिशन मंगल को लेकर अक्षय कुमार ने एक ट्वीट के जरिए कहा थी, कि: “इस फिल्म को मैं अपनी बेटी को समर्पित करना चाहता हूँ”।

>