Connect with us
Advertisement

टॉप 3

पिछले माह बॉक्स ऑफिस पर छाई रहीं ये तीन दमदार फ़िल्में

Published

on

बॉक्स ऑफिस पर गत महीने तीन फिल्मों ने शानदार प्रदर्शन किया। बीते माह परदे पर यूँ तो एक दर्जन फ़िल्में रिलीज़ हुई, लेकिन इनमें से तीन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन उम्मीद से भी कहीं अधिक रहा। ये फ़िल्में न केवल शानदार कलेक्शन करने में कामयाब रही, बल्कि दमदार कहानी और अभिनय के लुभावनी अंदाज से भी दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहीं। गत माह में सबसे पहले कार्तिक आर्यन और कृति सैनॉन स्टारर फिल्म लुका छुपी ने परदे पर दस्तक दिया, इसके बाद सोनचिड़िया, बदला, हामिद, फोटोग्राफ, मिलन टॉकीज़, मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर, केसरी, मर्द को दर्द नहीं होता, नोटबुक, जंगली और गॉन केश जैसी फ़िल्में एक के बाद एक कतार में रिलीज़ हुईं। कुछ फिल्मों को जहाँ दर्शकों द्वारा उम्मीद से अधिक सराहा गया, वहीँ कुछ फिल्मों को नकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी मिली। इन सराहनीय फिल्मों में टॉप-3 पर शामिल फिल्मों पर एक नज़र,

1) केसरी

kesari poster Akshay Kumar full army 21 soldiers

अक्षय कुमार के 21 जाबांज सैनिक

खिलाड़ी अक्षय कुमार स्टारर फिल्म केसरी 21 मार्च को सिनेमा घरों में दर्शकों के बीच आई। परदे पर दस्तक देते ही इस फिल्म ने पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करने शुरू कर दिए। फिल्म ‘बैटल ऑफ़ सारागढ़ी’ की सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म द्वारा उन 21 सिख सैनिकों के पराक्रम को परदे पर उतारने की कोशिश की गई है, जिन्होंने मिलकर 10 हज़ार अफगानी सैनिकों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था। इस फिल्म में हवलदार ईशर सिंह की भूमिका में अक्षय कुमार हैं। इस ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म केसरी लोगों को बेहद पसंद आ रही है, शायद यही कारण है कि अब भी फिल्म के पोस्टर सिनेमा घरों से उतरने के नाम नहीं ले रहे हैं। 80 करोड़ के बजट में बनने वाली इस फिल्म ने अबतक 160 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

2) बदला

बदला में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म बदला पूरी तरह सस्पेंस से भरी हुई है। फिल्म की कहानी इतनी दमदार है कि सिनेमा घरों में बैठे दर्शकों को एक पल के लिए भी उठने नहीं देती। कहानी के साथ-साथ अमिताभ और तापसी के दमदार अभिनय की जुगलबंदी ने दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म शुरू से लेकर अंत तक एक मर्डर मिस्ट्री में उलझी हुई प्रतीत होती है, लेकिन अंत में इसके क्लाइमेक्स ने सभी को चौंका कर रख दिया। सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित यह फिल्म महज 10 करोड़ में बनकर तैयार हुई है और इसने अबतक 130 करोड़ रुपयों का कारोबार किया है। इस फिल्म को लेकर जैसे कयास लगाए जा रहे थे, वह हर मायनों में सही साबित हुए।

3) लुका छुपी

लुका छुपी में कार्तिक-कृति का लुभावना अंदाज

कार्तिक आर्यन और कृति सैनॉन स्टारर फिल्म लुका छुपी एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। सिनेमा घरों में एक लम्बे समय से बायोपिक और देशभक्तिपूर्ण फ़िल्में देखकर खामोश दर्शकों को आखिरकार ठहाके लगाने का मौका मिल ही गया। लुका छुपी फिल्म ने सिनेमा घरों में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। फिल्म कॉमेडी से भरपूर है और शायद यही वजह है कि इस फिल्म ने दर्शकों को अपनी ओर खींचकर रखा। लुका छुपी यूँ तो महज 25 करोड़ रुपयों में बनकर तैयार हुई, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल रही।

गत माह में परदे पर आई सभी फिल्मों को एक नज़र देखा जाए, तो कुछ फिल्मों की कहानी दमदार थी और कुछ फिल्मों में कलाकारों का अभिनय सरहानीय था। इस बीच एक सामाजिक फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर भी आई, जिसने भले ही बॉक्स ऑफिस पर उतना कारोबार नहीं किया, लेकिन फिल्म के उद्देश्य ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया। केसरी, बदला और लुका छुपी ये तीन दमदार फ़िल्में गत माह सुपरहिट रहीं। टॉप-3 में हम इसी प्रकार की खबरें आपके सामने लाते रहेंगे। इन खबरों को पढ़ने के लिए आप सिने ब्लिट्ज़ के साथ जुड़े रहें।

Advertisement
>