Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

टॉप 10 सिलेब्रिटीज़ में कोहली की बादशाहत बरक़रार, शाहरुख़-दीपिका रहे पीछे

Published

on

This article is also available in: English (English)

वर्ष 2018 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए काफी शानदार गुज़रा है। वह न केवल टेस्ट-वनडे में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज रहे, बल्कि उन्होंने 2018 के टॉप 10 सिलेब्रिटीज़ की लिस्ट में भी नंबर 1 का स्थान बरक़रार रखा। ‘डफ एन्ड फेल्प्स’ की ताज़ा सिलेब्रिटीज़ ब्रांड लिस्ट में विराट की बादशाहत लगातार दूसरे वर्ष भी बरक़रार है। इस वर्ष विराट की ब्रांड वैल्यू में 18 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। विराट 170.9 मिलियन डॉलर ब्रांड वैल्यू के साथ इस लिस्ट में नंबर एक पर कायम हैं, वहीँ उनके अलावा केवल दीपिका पादुकोण ही 100 मिलियन डॉलर के आंकड़े को पार करने में कामयाब रही हैं।

इस लिस्ट के अनुसार, पिछले वर्ष अगर किसी सिलेब्रिटीज़ की सबसे अधिक ब्रांड वैल्यू गिरी है, तो वह बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान हैं। रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख़ की ब्रांड वैल्यू 43 फीसदी तक गिरी है। साल के अंत में आई शाहरुख़ की फिल्म “जीरो” सिनेमाघरों में मुंह के बल गिरी, जिसके चलते उनकी इस फिल्म से दर्शकों को निराशा हाथ लगी थी। शायद यही वजह है कि ‘डफ एन्ड फेल्प्स’ की ताज़ा टॉप ब्रांड सिलेब्रिटीज़ वैल्यू लिस्ट में शाहरुख़ 5वें स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू गतवर्ष महज 60.7 मिलियन डॉलर की ही रही। इसके अलावा फ्रूटी, वी-जॉन, डिश टीवी जैसी नामी कंपनियों ने भी शाहरुख़ का साथ छोड़ दिया। शाहरुख़ की ब्रांड वैल्यू गिरने का यह भी एक अहम कारण रहा है।

‘डफ एन्ड फेल्प्स’ की टॉप 10 सिलेब्रिटीज़ ब्रांड लिस्ट में पहले स्थान पर विराट कोहली रहे। 102.5 मिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर दीपिका पादुकोण रहीं। अक्षय कुमार इस लिस्ट में 67.3 मिलियन डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 60.7 मिलियन डॉलर के साथ रणवीर सिंह और शाहरुख़ खान क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहे।

Advertisement
>