Connect with us
Advertisement

ट्रेंडिंग

हैप्पी बर्थडे करण जौहर

करण जौहर के जन्मदिन पर ढेरो शुभकामनाएं

Published

on

करण जौहर ने अपने जीवन काल के 47 वर्ष पूरे कर लिए हैं। करण जौहर ने धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बहुत-सी फिल्मों का निर्माण किया है। ऐसा माना जाता है कि अपना फ्रेंच कोर्स खत्म करने के बाद करण पेरिस से जन संचार में एक डिग्री प्राप्त करना चाहते थे, लेकिन उनके मित्र आदित्य चोपड़ा ने उनकी फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे के लिए पूछा और जौहर ने हाँ कह दिया। ऐसा माना जाता है कि इसके बाद उनकी पूरी ज़िन्दगी ही बदल गई। इस फिल्म ने 1998 के फिल्म फेयर अवार्ड मे 8 पुरस्कार जीते। इनमे से सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार भी थे।

करण जौहर की दूसरी निर्देशित फिल्म 2001 की पारिवारिक ड्रामा फिल्म , कभी खुशी कभी गम यह फिल्म भी बहुत सफलता से चली और् इस फिल्म ने 5 फिल्मफैयर अवार्ड जीते। इन दोनो फिल्मों के बाद करण ने निर्देशन को थोडी देर के लिए छोड कर कई फिल्मो का उत्पादन और लेखन किया जैसे कि कल हो ना हो और काल। उन्होने अपने पिता की फिल्म,अग्निपथ का रीमेक भी बनाया और कहा जा रहा है कि वे दोस्ताना 2 का भी उत्पादन करेंगे। वे ‘कॉफी विथ करण ‘ नाम के शो के होस्ट है जिसमे वह बॉलीवुड और भारत की ग्लैमर की दुनिया से प्रसिद्ध हस्तियों का इंटरव्यू करते है। अब इस शो का चौथा सीज़न चल रहा है।

हम आप को बता दें कि करण जौहर के जन्मदिन के अवसर पर फिल्मीं हस्तियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया है, जिसमें शाहरुख खान और गौरी खान ने सबसे पहले शिरकत किया। इस पार्टी समारोह में करीना कपूर, शैफ अली खान, करिश्मा कपूर, रणवीर-दीपिका, फराह खान जैसे बड़े फिल्मीं दिग्गज ने भी शिरकत किया। उनके जन्मदिन के अवसर पर फिल्मीं सितारों ने अपने ट्वीटर हैंडल के ज़रिए बधाईयां अर्पित की है। हम आप को करण जौहर के जन्मदिन पर सितारों के द्वारा किये हुए ट्वीट से रूबरू करते हैं।

 

इस तरह तरह की ख़बरों के लिए सिने ब्लिट्ज के साथ बनें रहें

Advertisement
>