Connect with us

ट्रेंडिंग

‘गोल्डन गर्ल’ हिमा दास को सितारों ने दिल खोलकर दी बधाई

टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में हुए 200 मीटर की रेस को हिमा ने महज 23.25 सेकंड के समय में पूरा कर अपना चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया।

Published

on

भारत की ‘गोल्डन गर्ल’ धावक हिमा दास ने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। अब हिमा के नाम पिछले 15 दिनों में चार गोल्ड मेडल हो चुके हैं। यूँ तो हिमा एक बेहतरीन धावक हैं, लेकिन इन दिनों उनका प्रदर्शन सातवें आसमान पर है। महज 15 दिनों के भीतर ही चार गोल्ड मेडल अपने नाम करना वाकई किसी करिश्में से कम नहीं है। टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में हुए 200 मीटर की रेस को हिमा ने महज 23.25 सेकंड के समय में पूरा कर यह स्वर्ण पदक हासिल किया है। हिमा के इस कारनामे पर आज सारा देश उन्हें बधाई दे रहा है। हिमा की चमक आज सितारों से भी कहीं ज्यादा है। हिमा की इस अद्भुत उपलब्धि पर बॉलीवुड सितारों ने भी उन्हें खूब बधाई दी है।

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित 19 वर्षीय हिमा दास बुलंदियों के शिखर पर तैनात हैं। भारत की ओर से उन्होंने एथलेटिक्स टूर्नामेंट में स्वर्ण पदकों की झड़ी सी लगा दी है। एक के बाद एक कुल चार स्वर्ण पदक हिमा ने अपने नाम किया है। सबसे पहला स्वर्ण पदक 200 मीटर स्पर्धा में हिमा ने पोलैंड में हुए पॉज़्नान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में जीता था, जिसके लिए उन्होंने 23.65 सेकंड का समय लिया। उसके बाद उन्होंने कुट्नो एथलेटिक्स में हुए 200 मीटर स्पर्धा को 23.97 सेकंड में पूरा कर अपने दूसरे स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। हिमा इतने पर ही नहीं रुकी, उन्होंने चेक गणराज्य में हुए क्लाद्नों एथलेटिक्स और टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में क्रमश: तीसरा और चौथा स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया।

हिमा ने अपना चौथा स्वर्ण पदक महज 200 मीटर की स्पर्धा को 23.25 सेकंड में पूरा कर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। हिमा की इस अविश्वसनीय उपलब्धि पर उन्हें देश-विदेश से खूब बधाइयाँ मिल रही हैं। हिंदी फिल्म जगत के सितारों ने भी एक खास अंदाज़ में उन्हें बधाई दी है। आइये देखते हैं बॉलीवुड ने भारत की इस बहादुर बेटी के लिए क्या कहा है,


इसी प्रकार की खबरों के लिए सिने ब्लिट्ज़ के साथ बने रहें। 

>